पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह बेहतरीन सेवाओं के लिए डीजीपी आनर अवार्ड से सम्मानित

कोविड-19 महामारी के संकट के दौरान बेमिसाल सेवाएं यकीनी बनाने के लिए स्थानीय पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह को बेहतरीन सेवाओं के लिए डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) आनर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:19 PM (IST)
पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह बेहतरीन सेवाओं के लिए डीजीपी आनर अवार्ड से सम्मानित
पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह बेहतरीन सेवाओं के लिए डीजीपी आनर अवार्ड से सम्मानित

जेएनएन, होशियारपुर : कोविड-19 महामारी के संकट के दौरान बेमिसाल सेवाएं यकीनी बनाने के लिए स्थानीय पुलिस लाइन अस्पताल के डा. लखवीर सिंह को बेहतरीन सेवाओं के लिए डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) आनर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। कोरोना संकट के दौरान बेहतरीन सेवाओं के बदले अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के निर्देशों पर डीजीपी दिनकर गुप्ता की ओर से शुरू किया यह सम्मान डा. लखवीर सिंह को दिया गया। एसपी (मुख्यालय) रमिदर सिंह व डीएसपी टांडा दलजीत सिंह खख ने यह सम्मान भेंट किया।

बेहतरीन सेवाओं व कार्यों को मान्यता देने के लिए बेमिसाल सेवाओं के लिए डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस आनर अवार्ड प्राप्त करने पर डा. लखवीर सिंह ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान पुलिस लाइन अस्पताल में 3500 के करीब कोविड टैस्ट किए गए। इनमें से 156 पाजिटिव पाए गए व अब तक 152 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। पुलिस लाइन अस्पताल संबंधी उन्होंने बताया कि आधु्िनक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ एयर कंडीशन्ड वार्ड में 10 बेडों का प्रबंध है, जो कि जरुरत पड़ने पर मरीजों के इलाज के लिए प्रयोग किए जाते हैं।

डा. लखवीर सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन अस्पताल में न सिर्फ पुलिस कर्मचारियों को बल्कि आम लोगों को भी बिना किसी फीस के स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रह हैं। अस्पताल के बुनियादी ढांचे में और वृद्धि करते हुए बीते दिन वर्धमान यार्न एंड थ्रेड की ओर से एंबुलेंस दी गई, जो कि जरूरतमंदों की मदद के लिए सेवाएं प्रदान कर रही है। पुलिस लाइन अस्पताल की कायाकल्प करने के साथ-सात इलाके के लोगों को सहजता से ही बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं। बच्चों के टीकाकरण सेंटर की स्थापना

डा. लखवीर सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन व इसके आस-पास के इलाकों की सुविधा के लिए पंजाब सरकार की ओर से पुलिस लाइन फ्लैटों में टीकाकरण सेंटर भी स्थापित कर दिया गया है। इस सेंटर में जरूरी मेडिकल स्टाफ भी तैनात किया जा चुका है ताकि अधिक से अधिक लोग इस सुविधा का लाभ ले सकें।

-

chat bot
आपका साथी