तबलीकी जमात महिला विग की मीटिग में पहुंचे हिदू संगठन, हंगामा

बजवाड़ा बाईपास के पास बुधवार शाम उस समय हंगामा हो गया जब तबलीकी जमात महिला विग की मीटिगस्थल के बाहर हिदू संगठन के लोग एकत्रित होने लग गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 06:46 AM (IST)
तबलीकी जमात महिला विग की मीटिग में पहुंचे हिदू संगठन, हंगामा
तबलीकी जमात महिला विग की मीटिग में पहुंचे हिदू संगठन, हंगामा

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : बजवाड़ा बाईपास के पास बुधवार शाम उस समय हंगामा हो गया जब तबलीकी जमात महिला विग की मीटिगस्थल के बाहर हिदू संगठन के लोग एकत्रित होने लग गए। हिदू संगठनों को किसी ने सूचना दी थी कि मीटिग के बहाने जमात धर्म परिवर्तन की मुहिम चला रही है। संगठन के सदस्यों ने कहा, कुछ हिदू महिलाएं उन्हें देखकर मौके से चुपचाप निकल गई। विवाद शुरू होने से पहले पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत किया और दोनों पक्षों के बयान लेकर जांच शुरू कर दी। वहीं संगठन के सदस्यों ने मोहम्मद रियाज अंसारी के खिलाफ शिकायत दी, क्योंकि मीटिग का प्रबंध उसने ही किया था। उनका आरोप है कि रियाज कुछ समय पहले तक मजदूरी करता था और एकदम उसके शाही ठाठ हो गए। इसके लिए इतना पैसा कहां से आया। जबकि कोरोना काल में लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। उधर, दूसरे पक्ष ने इस बयान को गलत ठहराते हुए कहा कि वह मीटिग नहीं कर रहे थे, समाज में महिलाओं के लिए कार्यक्रम करवाया जा रहा था। उनका धर्म परिवर्तन करवाने का कोई मकसद नहीं है।

संस्था सदस्य बोले, आने से पहले ही रद कर दिया कार्यक्रम

नई सोच से अश्नवी गैंद, अमन सेठी, नीरज कुमार, राजेश शर्मा, जसविदर सिंह, भारतीय विकास परिषद के संजीव अरोड़ा, कुणाल कालिया, विशाल वालिया, रजिदर मौदगिल, अवतार सिंह व बाला जी क्रांति सेना के सदस्यों ने कहा, सूचना मिली थी कि रियाज अंसारी कार्यक्रम की आड़ में लंबे समय से धर्म परिवर्तन करवा रहा है। इसके बाद वह मौके पर पहुंच गए लेकिन किसी को इस बारे में पहले ही जानकारी मिल रही थी जिसके चलते धर्म परिवर्तन का काम टाल दिया गया। उन्होंने बताया कि अंसारी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी है।

सारे आरोप झूठे हैं : अनसारी

इस संबंध में अंसारी का कहना है कि वह कोई धर्म परिवर्तन नहीं करवाता। सारे आरोप झूठे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने घर में कार्यक्रम रखा था जिसमें मुस्लिम भाईचारे के लोग एकत्रित हुए थे लेकिन उन लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया जो सरासर गलत है। उन्होंने पुलिस को सबकुछ सच बता दिया। जांच के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

जांच कर रहे हैं : एसपी रविदर पाल सिद्धू

इस संबंधी में एसपी आरपी सिद्धू ने कहा कि वह जांच कर रहे हैं। दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है और मामले की गहराई तक जाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी