विधायक अरोड़ा ने लाभार्थियों को सौंपे हेल्थ व स्मार्ट कार्ड

प्रदेश सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन की रकम 500 रुपये का कार्ड बांटा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:50 PM (IST)
विधायक अरोड़ा ने लाभार्थियों को सौंपे हेल्थ व स्मार्ट कार्ड
विधायक अरोड़ा ने लाभार्थियों को सौंपे हेल्थ व स्मार्ट कार्ड

जागरण टीम, होशियारपुर, प्रदेश सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन की रकम 500 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये करना जरूरतमंद लोगों की भलाई के लिए बड़ा प्रयास है। उक्त विचार विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने वार्ड नंबर चार में एक कार्यक्रम के दौरान एक हजार से अधिक लाभार्थियों को सरबत सेहत बीमा योजना के अंतर्गत हेल्थ कार्ड व 300 के करीब लाभार्थियों को स्मार्ट कार्ड सौंपते हुए व्यक्त किए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर वर्ग के अच्छे भविष्य व समान विकास के लिए वचनबद्ध है। विधायक अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने कहा कि प्रदेश में 27 लाख से अधिक लाभार्थी बुढ़ापा, विधवा, दिव्यांग आदि समाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त कर रहे हैं व होशियारपुर जिले में 1.49 लाख के करीब लाभार्थियों को इस योजना का फायदा मिल रहा है। उन्होंने पार्षद अशोक मेहरा व उनकी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को सरबत सेहत बीमा योजना के घेरे में लाने, स्मार्ट कार्ड बनवाने व पेंशन लगवाना जन कल्याण के क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य है।

लाभार्थियों को हेल्थ कार्ड व स्मार्ट कार्ड वितरित करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शगुन स्कीम की रकम भी 21 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये की गई है, जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को बड़ा फायदा हुआ है। इसी तरह किसानों को कर्जा राहत स्कीम के अंतर्गत 4700 करोड़ रुपये की राहत दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए नि:शुल्क बस सेवा के अलावा पंजाब सरकार हर वर्ग के लिए भलाई कार्य अमल में लाई है। इस मौके पर मेयर सुरिदर कुमार, फाइनांस कमेटी के चेयरमैन बलविदर कुमार अशोक मेहरा, पार्षद लवकेश ओहरी, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश डाबर, अश्वनी शर्मा, कृष्ण गोपाल आनंद, मनमोहन सिंह कपूर, मलकीत सैनी, राजिदर सैनी, सुशील, कंचन वशिष्ट मेहरा, मीनू ठाकुर, मीना कुमरा, तमन्ना गुप्ता, अनुपम, सोनिया, अंबिका शर्मा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी