गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसरों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब की स्थानीय टीम ने सोमवार को नियमित करने की मांग को लेकर ज्ञानी करतार सिंह यादगारी राजकीय महाविद्यालय टांडा के सामने धरना दिया। इस मौके पर समूह सदस्यों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला भी फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:38 PM (IST)
गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसरों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला
गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसरों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ : गेस्ट फैकल्टी असिस्टेंट प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब की स्थानीय टीम ने सोमवार को नियमित करने की मांग को लेकर ज्ञानी करतार सिंह यादगारी राजकीय महाविद्यालय टांडा के सामने धरना दिया। इस मौके पर समूह सदस्यों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार का पुतला भी फूंका। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हरमेश सिंह, विनय कुमार, वरिदर सिंह, सरबजीत सिंह, कुलविदर कौर और रजनीश ने कहा कि पिछले कई दिनों से सरकारी कालेजों में कार्यरत सहायक प्राध्यापकों, गेस्ट फैकल्टी, पार्ट टाइम, कांट्रैक्ट के खिलाफ उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अपनाई गई नकारात्मक नीतियों के कारण वह पंजाब सरकार के खिलाफ धरना देने को मजबूर है। उन्होंने इस बात का मलाल जताया कि सरकार 906 अतिथि संकाय सहायक प्राध्यापकों को पक्के करने की मांग को दरकिनार कर नई भर्ती करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी नौकरी बिना शर्त सुरक्षित की जाए, नहीं तो वह संघर्ष को और तेज करेंगे। इस अवसर पर प्रो. जसप्रीत, प्रो. सोनिया, प्रो. कविता, डा. जसप्रीत और विद्यार्थी उपस्थित थे। प्राइवेट कालेज नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन ने मांगों को लेकर दिया धरना

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : प्राइवेट कालेज नान टीचिग इंप्लाइज यूनियन एसपीएन कालेज मुकेरियां की ओर से प्रधान विकारतन आनंद की अध्यक्षता में मांगों को लेकर कालेज के मुख्य गेट के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रधान आनंद ने कहा कि यूनियन अपनी मांगों के बारे में सरकार को पहले भी अवगत करा चुकी है, मगर अभी तक सरकार की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। उनकी मुख्य मांगों में, एडेड कालेजों के नान टीचिग कर्मचारियों को एक दिसंबर 2011 से संशोधित ग्रेड पे नोटिफिकेशन जारी करना, एक अगस्त 2009 से बढ़ी हुई दरों से हाउस रेंट एवं मेडिकल भत्ता 350 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये करने का नोटिफिकेशन जारी करना, डीए की बकाया राशि के लिए नोटिफिकेशन जारी करना, एडिड कालेजों में नान टीचिग पदों पर लगाई रोक हटाने, ठेके पर रखे कर्मचारी जो तीन साल पूरे कर चुके उन्हें रेगुलर करने, सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर एडेड कालेजों में छठे पे कमिशन को लागू करना आदि है। इस मौके पर सूरत चंद, मनजीत सिंह, मुनीष कुमार, दिनेश कुमार, धर्मेंद्र खोसला, रितेश कुमार, सौदागर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी