सरकारी कालेज ढोलवाहा का नाम होगा महाराणा प्रताप : आदिया

भारत माता के महान सपूत शूरवीर महाराणा प्रताप का गौरवमयी इतिहास युगों-युगों तक देश व धर्म की रक्षा और सेवा की प्रेरणा देता रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:59 AM (IST)
सरकारी कालेज ढोलवाहा का नाम होगा महाराणा प्रताप : आदिया
सरकारी कालेज ढोलवाहा का नाम होगा महाराणा प्रताप : आदिया

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : भारत माता के महान सपूत शूरवीर महाराणा प्रताप का गौरवमयी इतिहास युगों-युगों तक देश व धर्म की रक्षा और सेवा की प्रेरणा देता रहेगा। इलाका वासियों की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकारी कालेज ढोलवाहा का नाम महाराणा प्रताप रखा जाएगा। यह घोषणा सोमवार को हलका शाम चौरासी के विधायक पवन कुमार आदिया ने गांव जनौड़ी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जनता की मांग को स्वीकार करते हुए की।

विधायक आदिया ने कहा कि महाराणा प्रताप ने किसी एक जाति एवं वर्ग के लिए नहीं, बल्कि सर्वसमाज और देश एवं धर्म के लिए प्राणों की आहुति दी थी और देशवासियों को विकट परिस्थितियों में भी देश सर्वोपरि का संदेश दिया था। इस शिक्षा का अनुसरण करते हुए अनेकों देशभक्तों ने भारत को आजाद करवाने में अपनी जान की बाजी लगा दी। उन्हें खुशी है कि ऐसे महान नायक के चरणों की सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ और जनता की मांग को पूरा कर पाए हैं। इस संबंधी जल्द ही सरकार से औपचारिकताएं पूरी करवाकर इसकी घोषणा की जाएगी। इसके बाद नाम बदलने के बोर्ड लगवाए जाएंगे। इस दौरान इलाका वासियों ने विधायक आदिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि महाराणा प्रताप उनके पूजनीय हैं और अपने देव रूपी महाराणा प्रताप के नाम पर कालेज का नाम रखा जाना उनके लिए गौरव की बात है। इस मौके सुजेश शर्मा, सरपंच सुलिदर सिंह, अमरदीप सिंह, ठाकुर सुदर्शन पंच, लक्की ठाकुर, सोनू ठाकुर, सुमीर डडवाल, विक्की, यशपाल सिंह, राकेश शर्मा, विनोद, दविदर सिंह, मोंटी ठाकुर, सन्नी ठाकुर, प्रदीप सिंह, दीपू, नरिदर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी