विदेशी काउंसलिग के लिए कल तक करवाएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन: गुरमेल सिंह

विदेश में पढ़ाई व रोजगार के चाहवान नौजवान आनलाइन काउंसलिग के दूसरे पड़ाव के अंतर्गत 18 जून तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:24 AM (IST)
विदेशी काउंसलिग के लिए कल तक करवाएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन: गुरमेल सिंह
विदेशी काउंसलिग के लिए कल तक करवाएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन: गुरमेल सिंह

हाईलाइट्स

- जिला रोजगार अधिकारी ने दूसरे बैच की काउंसलिग के लिए नौजवानों को ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की जागरण टीम, होशियारपुर : विदेश में पढ़ाई व रोजगार के चाहवान नौजवान आनलाइन काउंसलिग के दूसरे पड़ाव के अंतर्गत 18 जून तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उक्त जानकारी जिला रोजगार सृजन कौशल विकास व ट्रेनिग अधिकारी गुरमेल सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि नौजवानों को दी जाने वाली काउंसलिग का उद्देश्य विदेश में जाने की सही जानकारी मुहैया करवाना है। विदेशी काउंसलिग के पहले बैच की काउंसलिग मार्च के दौरान सफलतापूर्वक की जा चुकी है व अब दूसरे बैच के लिए होशियारपुर जिले में पढ़ाई या रोजगार से संबंधित जानकारी हासिल करने के चाहवान 18 तक अपनी आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

प्रार्थियों की रोजगार विभाग की ओर से निश्शुल्क काउंसलिग की जाएगी परंतु फीस, यात्रा व रहने का खर्चा उम्मीदवार की ओर से स्वयं वहन किया जाएगा। काउंसलिग के दौरान प्रार्थियों को विदेश जाने के बारे में पारदर्शी व स्पष्ट जानकारी मुहैया करवाई जाएगी ताकि बाद में कोई मुश्किल पेश न आए। होशियारपुर जिले से संबंधित जो प्रार्थी विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं वे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के लिक पर रजिस्टर कर सकते हैं व जो प्रार्थी विदेश में नौकरी करने के इच्छुक हैं वह भी इसी लिंक पर 18 जून तक आनलाइन रजिस्टर हो सकते हैं। इसके अलावा प्रार्थी जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर के कार्यालय जो एमएसडीसी बिल्डिंग पहली मंजिल, सरकारी आइटीआइ कांप्लेक्स, जालंधर रोड होशियारपुर में स्थित हैं, वहां निजी तौर पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी