दुकानदारों के हक में कैप्टन सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंजाब सरकार के विरेध में प्रदर्शन यिका।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:08 PM (IST)
दुकानदारों के हक में कैप्टन सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
दुकानदारों के हक में कैप्टन सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण टीम, होशियारपुर : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंजाब सरकार की बंदिशों के विरोध में दुकाने खुलवाने के लिए आज गुरुद्वारा साहब सिंह सभा रेलवे रोड पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर किसान नेता मनजीत सिंह राय, कामरेड गुरमेश सिंह, लारेंस चौधरी, गुरनाम सिंह सिगरीवाला, मास्टर देवेंद्र सिंह कक्को, विकास हंस, दुकानदार मोहन लाल ढींगरा इत्यादि की अगवाई में कैप्टन सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान नेताओं ने कहा राज्य सरकार अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कठोर पाबंदिया लगाकर पंजाब के दो करोड़ 75 लाख लोगों को तंग कर रही है खासकर गरीबों को भूखा मारना चाहती है। राज्य सरकार के इन तुगलकी फरमानो कि हम सख्त शब्दों में निदा करते हैं। इस मौके पर दुकानदारों ने कहा कि अभी तो पिछले साल के लाकडाउन से हुए नुकसान से हम उबर नहीं पाए कि कैप्टन ने व्पारमंडल को विश्वास में लिए बगैर प्रतिबंध लगा दिया। कई दुकानदार सदा के लिए दुकाने बंद कर गए और दुकानों पर काम करने वाले मजदूरों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं परंतु सरकार हमें राहत देने की बजाय लूटने और पीटने का काम कर रही है नेताओं ने कहा 20-25 हजार मरीजो कें कारण करोड़ो लोगों को कामों से विहला करना यह कहां की समझदारी है, सरकार पुलिस के जोर पर अगर कोई दुकान खोलता है उस पर जुर्माना और पर्चा दर्ज करने के निर्देश दे रहे हैं। नेताओं ने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि तुम दुकानें खोलो अगर पुलिस जबरदस्ती दुकान बंद करवा कर आए इकट्ठे होकर उनका विरोध करो और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं से संपर्क करें हम आपका साथ देंगे और किसी भी रीति से आपके साथ धक्का नहीं होने देंगे।

इस अवसर मौलवी खलील अहमद, कामरेड गंगा प्रसाद, ओम सिंह सटियाणा, मोहित गुलाटी, हरविदर हीरा, चंदन लक्की, राजकुमार, विपनेश सगर, सुनील सिद्धू, सोहन सिंह साहरी, कामरेड कमलजीत सिंह, राजिदर सिंह मलकीत सिंह, मप्पा पुर हीरा, सिमरनजीत सिंह, बिट्टू राजा, रवि कुमार, संजीव नारू, गौरव भल्ला, विशाल ठाकुर, असीम कपूर दीपक कपूर, मुकेश रती, संजू पेंटर आदि मौजू दी।

chat bot
आपका साथी