दुष्कर्म केस : आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग के लिए रोष मार्च निकाला

नसराला के नजदीकी गांव में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले के विरोध में संगठनों ने आंबेदकर चौक से कमालपुर चौक तक शांतिपूर्वक रोष मार्च निकाला। संगठन के नेताओं ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 10:57 AM (IST)
दुष्कर्म केस : आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग के लिए रोष मार्च निकाला
दुष्कर्म केस : आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग के लिए रोष मार्च निकाला

जागरण टीम, होशियारपुर : नसराला के नजदीकी गांव में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले के विरोध में संगठनों ने आंबेदकर चौक से कमालपुर चौक तक शांतिपूर्वक रोष मार्च निकाला। संगठन के नेताओं ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। नेताओं ने डीएसपी जगदीश अत्री को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र भेजा। इसमें मांग की कि आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए व बाकी आरोपितों के नाम भी केस में शामिल किए जाएं, जिनका पुलिस ने जिक्र तक नहीं किया। इसके साथ ही मामला फास्ट ट्रैक में चलाया जाए व तीन महीनों में सजा का फैसला सुनाया जाए। लड़की के भाई को सरकारी नौकरी दी जाए व परिवार की आर्थिक सहायता के लिए 30 लाख रुपये दिए जाएं। इसके अतिरिक्त महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का प्रावधान किया जाए। उन्होंने कहा कि ससुरालियों से तंग आकर जब महिलाएं पुलिस के पास जाती हैं तो उन्हें इंसाफ दिलाने के बजाय दूसरे झमेलों में फंसा दिया जाता है क्योंकि ज्यादातर ससुराल परिवार राजनीतिक शह के कारण बच जाते हैं। नेताओं के अनुसार इस मामले में किडनैप के बाद दुष्कर्म व कत्ल करने वाले साजिशकर्ता कम से कम 10 थे। लेकिन पुलिस ने सिर्फ दो व्यक्तियों पर मामला दर्ज किया है।

नेताओं ने कहा. मंत्री अरोड़ा व हलका विधायक पवन कुमार आदिया के लिए बड़ी शर्म की बात है कि अभी तक पीड़ितों के पक्ष में कोई बयान नहीं दिया। इससे पता चलता है कि आरोपितों को राजनीतिक शह प्राप्त है। भाजपा के नेताओं पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वह मृतका के घरवालों से मिलकर आए व वहां संगठनों के नेताओं को कांग्रेस के खिलाफ भड़काने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया। नेताओं ने मांग की कि लड़कियों की सुरक्षा के लिए स्पेशलकेल बनाया जाए जिसकी कमान मुख्यमंत्री के हाथ में हो। इस मौके पर तरसेम दीवाना, विशाल आदिया, अनिल बाघा, बिदर सरोआ, अशोक सल्लन, अवतार बस्सी ख्वाजू, बिल्ला, तारा चंद, मुस्ताक अहमद, लक्की पिपलांवाला, अमन सिद्धू, राजू महितपुर, शिव, अमरजीत बब्बू सिगड़ीवाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी