प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी संबंधी नि:शुल्क आनलाइन कोचिग शुरु: गुरमेल सिंह

पंजाब सरकार के मिशन घर- घर रोजगार के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से नौजवानों को रोजगार दिलाने के साथ-साथ सरकारी नौकरियों के परीक्षाओं की निशुल्क में कोचिग भी दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:59 PM (IST)
प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी संबंधी नि:शुल्क आनलाइन कोचिग शुरु: गुरमेल सिंह
प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी संबंधी नि:शुल्क आनलाइन कोचिग शुरु: गुरमेल सिंह

जागरण टीम, होशियारपुर: पंजाब सरकार के मिशन घर- घर रोजगार के अंतर्गत जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से नौजवानों को रोजगार दिलाने के साथ-साथ सरकारी नौकरियों के परीक्षाओं की नि:शुल्क में कोचिग भी दी जा रही है। जिसके अंतर्गत जो नौजवान सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे हैं। वह इस कोचिग का लाभ ले सकते हैं। जानकारी देते हुए जिला रोजगार, कौशल विकास व प्रशिक्षण अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि जिला होशियारपुर के नौजवान लिक पर जाकर आनलाइन कोचिग के लिए अपने आप को रजिस्टर्ड करवा कर इस प्रयास का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करें। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस कोचिग की रजिस्ट्रेशन 30 सितंबर तक की जानी है व चाहवान उम्मीदवार आनलाइन कोचिग क्लासों का लाभ लेने के लिए उपरोक्त दी गई वैबसाइट पर लागिन कर इन आनलाइन क्लासों के लिए अपना नाम रजिस्टर कर सकते हैं। सेंट सोल्जर के छात्रों ने लगाई डिजाइनर मास्क प्रदर्शनी

जागरण टीम, होशियारपुर: सेंट सोल्जर मैनेजमेंट एंड टेक्निकल इंस्टीट्यूट के फैशन डिजाइनिग विभाग ने मंगलवार को इनोवेटिव मास्क मेकिग प्रतियोगिता का आयोजिन किया। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने विभिन्न सजावटी चीजों जैसे मोती, ग्लिटर्स, फूल आदि से विभिन्न प्रकार के मास्क तैयार कर उनकी प्रदर्शनी लगाई। छात्रों ने अपनी कलाकारी दिखाते हुए मार्फ भी बनाए। मार्फ एक प्रकार का स्कार्फ ही है जो गले में पहनने के साथ मास्क के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां तक कि कुछ अन्य छात्रों ने बेकार सामग्री जैसे पेपर क्लिप, पेंसिल अपशिष्ट, ऊन आदि से शीट्स तैयार की। एचओडी अनु बजाज ने कहा कि छात्रों ने ये मास्क स्वयं तैयार किए क्योंकि वे अपने नवीन विचारों को प्रदर्शित करना चाहते थे। कार्यक्रम के दौरान प्रिसिपल डा. आरके पुष्करणा ने छात्रों का प्रोत्साहित किया और स्टाफ सदस्यों की सराहना की।

chat bot
आपका साथी