स्कूल के विकास के लिए ग्रामीणों ने बढ़ाया हाथ

सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में बच्चों को खेलने के लिए बैडमिटन स्टेडियम बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:29 PM (IST)
स्कूल के विकास के लिए ग्रामीणों ने बढ़ाया हाथ
स्कूल के विकास के लिए ग्रामीणों ने बढ़ाया हाथ

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में बच्चों को खेलने के लिए बैडमिटन की ग्राउंड बनाने के लिए गांव के एनआरआइ आगे आए हैं। स्कूल को गेट सौंदर्य करण के लिए शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने स्कूल के लिए 70 हजार की विभागीय ग्रांट भेजी है। वहीं गांव के गणमान्य लोग पहले ही यह एलान कर चुके हैं के जितने पैसे सरकार की तरफ से स्कूल के लिए आएंगे उस राशि से ज्यादा राशि वह निजी तौर पर स्कूल के लिए खर्च करेंगे। स्कूल के अध्यापक रजनीश गुलियानी, गुरमेल सिंह, दलबीर सिंह ने इस बारे में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के साथ बात की व उन्हें स्कूल की मांग के बारे में बताया और सहयोग करने की अपील की।

इस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि गांव के भाइयों से बात कर कोई निर्णय लेंगे।अगले ही दिन उन्होंने ग्राउंड बनाने के लिए सहमति दी। एनआरआई भारतीय गुरमेल सिंह ने अपने सहयोगियों से बात करके 80 हजार रुपये देने का एलान किया। गौरतलब है कि कुछ महीने पूर्व इस एनआरआई परिवार ने स्कूल में तकरीबन तीन लाख की राशि के साथ स्कूल ग्राउंड में मिट्टी की पांच फीट ऊंची भर्ती डलवाई थी।

इस मौके पर ब्लाक समिति के पूर्व सदस्य अमोलक सैनी व अवतार सिंह, सुरेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह बिदी, रविदर पाल सिंह लूगाना, चौधरी अवतार सिंह भूतपूर्व डायरेक्टर मिल्क प्लांट, धर्मेंद्र सिंह, भूतपूर्व सरपंच ध्यान सिंह, भूतपूर्व चेयरमैन देवेंद्र सिंह, भूतपूर्व सरपंच भूपेंद्र सिंह ने इस कार्य में अहम योगदान दिया। रजनीश गुलियानी ने बताया कि अब गांव के बच्चों के लिए भी बैडमिटन खेलना आसान हो जाएगा। क्योंकि अब सिमट के ब्लाकों वाली ग्राउंड जल्द तैयार हो जाएगी। आज के जीवन में स्वस्थ रहने के लिए किसी भी खेल का नौजवानों के जीवन में होना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर शरीर स्वस्थ रहेगा, तो मन भी स्वस्थ रहेगा। स्कूलों में सभी मूलभूत सुविधाएं देने के लिए पंजाब सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है, लेकिन अगर सामाजिक लोग भी इसमें सहयोग देंगे, तो कार्य जल्दी हो सकेंगे। इस मौके पर कुलविदर कौर, परमजीत कौर, रजनीश कुमार, गुरमेल सिंह, दलवीर सिंह, मीना रानी, कुलविदर कौर, मोहनलाल आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी