फिट इंडिया फ्रीडम रन : कैबिनेट मंत्री ने पहले झंडी देकर कराई शुरुआत, बाद में खुद भी लिया फ्रीडम रन में हिस्सा

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर फिट इंडिया फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 06:00 PM (IST)
फिट इंडिया फ्रीडम रन : कैबिनेट मंत्री ने पहले झंडी देकर कराई शुरुआत, बाद में खुद भी लिया फ्रीडम रन में हिस्सा
फिट इंडिया फ्रीडम रन : कैबिनेट मंत्री ने पहले झंडी देकर कराई शुरुआत, बाद में खुद भी लिया फ्रीडम रन में हिस्सा

जागरण टीम, होशियारपुर :

नेहरू युवा केंद्र की ओर से भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा की ओर फिट इंडिया फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करवाई गई। उद्योग मंत्री ने इस फ्रीडम रन में खुद भी हिस्सा लिया और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरुक रहने का संदेश भी दिया।

युद्ध स्मारक होशियारपुर से शुरू हुई फ्रीडम रन का समापन सरकारी कालेज होशियारपुर में हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में सबसे पहले मुख्य अतिथि सुंदर शाम अरोड़ा ने शहीदों को नमन कर आए सभी वर्गों के लोगों को रोज आधा घंटा कसरत करने का संदेश दिया व शपथ दिलाई।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र की ओर से शनिवार को यूथ क्लबों व अन्य नौजवानों को लेकर स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहने का जो अभियान चलाया गया है वह बहुत प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि हम स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, ऐसे में हम सभी को फिट रहने के लिए रोजाना कसरत करनी चाहिए और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन का सबसे बड़ा सुख निरोग रहना है, जिसके लिए कसरत बहुत जरुरी है।

75 गांवों में दो अक्टूबर तक करवाया जाएगा आयोजन

उधर, नेहरू युवा केंद्र संगठन के होशियारपुर के जिला युवा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जिले मुख्यालय में आज फ्रीडम रन के बाद जिले के अन्य 75 गांवों में फ्रीडम रन का आयोजन दो अक्टूबर तक करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि दौड़ के इन कार्यक्रमों के उद्घाटन स्थल व समापन स्थल पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्वतंत्रता संग्राम से लेकर विकसित हो रहे भारत की उपलब्धियों पर प्रबुद्ध और प्रेरक व्यक्तियों द्वारा चर्चा की जाएगी। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीयगान पर केंद्रित एक विशेष कार्यक्रम जोड़ा गया है, जिसमें इस कार्यक्रम से विशेष रूप से असंगठित युवाओं को अवसर मिलेगा, जिससे वे भी अपनी आवाज में राष्ट्रगान गाते हुए उसकी वीडियो बनाकर अपलोड करेंगे और इन राष्ट्रीय कार्यक्रम में सहभागी बनेंगे।

नेहरू युवा केंद्र की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी वीडियो

राकेश कुमार ने बताया कि इस अवसर नेहरू युवा केंद्र द्वारा समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों से आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर प्रेरक संदेश की वीडियो रिकार्ड कर उसे नेहरू युवा केंद्र संगठन की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले में कार्यक्रम के आयोजन में एनएसएस सहयोग कर रही है।

ये रहे मौजूद

नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर के जिला युवा अधिकारी ने स्वैच्छिक शैक्षिक संस्थाओं, एनएसएस, राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवकों एवं युवा क्लब प्रतिनिधियों से बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम में जुड़ने का अनुरोध किया है। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल जेएस ढिल्लों (रिटा.), सरकारी कालेज होशियारपुर के प्रिसिपल जसविदर सिंह, नेशनल अवार्डी प्रमोद कुमार शर्मा, अशोक पुरी के अलावा अन्य गणमान्य, यूथ क्लबों के सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी