फायर सेफ्टी दिवस पर फायर ब्रिगेड ने निकाला रोड शो, जनता को दिया सुरक्षा का भरोसा

फायर ब्रिगेड की तरफ से भी जनता को फायर सेफ्टी के प्रति जागरुक करने के लिए फायर सेफ्टी सप्ताह मनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:13 PM (IST)
फायर सेफ्टी दिवस पर फायर ब्रिगेड ने निकाला रोड शो, जनता को दिया सुरक्षा का भरोसा
फायर सेफ्टी दिवस पर फायर ब्रिगेड ने निकाला रोड शो, जनता को दिया सुरक्षा का भरोसा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर :

फायर ब्रिगेड की तरफ से भी जनता को फायर सेफ्टी के प्रति जागरुक करने के लिए फायर सेफ्टी सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत फायर ब्रिगेड होशियारपुर के मुख्य कार्यालय में मेयर सुरिदर शिदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी व डिप्टी मेयर रणजीता चौधरी ने विशेष तौर से पहुंचकर फायर ब्रिगेड कर्मियों की सराहना की कि वह 24 घंटे जनता को आग लगने जैसी भयंकर घटनाओं से बचाने के लिए तत्पर रहते हैं और पूरी मेहनत व लग्न से अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रहे हैं।

उन्होंने जनता से अपील की कि वह आग लगने की सूरत में तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित करें। फायर ब्रिगेड की तरफ से बताई जाने वाली जानकारी जानकारियों पर अमल करें ताकि आग से खुद और दूसरों को भी बचा सकें।

सब फायर सेफ्टी अधिकारी विनोद कुमार ने सेफ्टी वीक मनाए जाने के पीछे के कारणों की जानकारी दी। 12 अप्रैल 1944 को विक्टोरिया बंदरगाह पर तेल के जहाज को आग लग गई थी। उसे बुझाते समय जहाज में ब्लास्ट हो गया था, जिसमें 70 लोगों की मृत्यु हो गई थी। उनकी याद में हर साल फायर सेफ्टी वीक मनाया जाता है और शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट की जाती है। इस दौरान फायर ब्रिगेड ने रोड शो निकाल कर जनता को आश्वस्त किया कि फायर ब्रिगेड हर समय उनकी सेवा में तत्पर है और उन्हें किसी प्रकार से चिता की जरुरत नहीं है। लोगों ने भी फायर ब्रिगेड के निकाले जा रहे रोड शो की साफी सराहना की।

chat bot
आपका साथी