कनाडा जाकर सैटल हुई मंगेतर ने शादी से किया इंकार, युवक ने की आत्महत्या

क और युवक ने साथ जीने मरने की कसमें खाकर विदेश में जाकर सैटल हुई युवती से धोखा मिलने के कारण आत्महत्या कर ली।

JagranFri, 19 Nov 2021 11:11 PM (IST)
कनाडा जाकर सैटल हुई मंगेतर ने शादी से किया इंकार, युवक ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : एक और युवक ने साथ जीने मरने की कसमें खाकर विदेश में जाकर सैटल हुई युवती से धोखा मिलने के कारण आत्महत्या कर ली। लड़के के परिवार वालों ने बेटे की मंगेतर को इसलिए कर्जा लेकर विदेश भेजा कि विदेश जाने के बाद लड़की सैटल होने के बाद उनके बेटे को भी वहां बुला लेगी। परंतु विदेश जाते ही लड़की ने युवक को धोखा दे दिया और इसी धोखे से परेशान हो युवक ने आत्महत्या कर ली। मामला होशियारपुर के नजदीकी गांव सतौर का है। मरने वाले की पहचान सुखराज सिंह पुत्र गुरमेल सिंह के रुप में हुई है। सुखराज डिप्लोमा होल्डर था और पिता के साथ पढ़ाई समाप्त होने के बाद खेती करता था। सुखराज की मौत से पूरे सतौर गांव में शोक की लहर फैल गई है और परिवार वाले आरोपित लड़की व उसके परिवार वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

झांसे देकर सुखराज व उसके परिवार को जाल में फंसाया

मामले की जानकारी देते हुए मृतक के पिता गुरमेल सिंह ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा सुखराज सिंह के लिए गांव की एक महिला रानी अपनी भांजी जोकि मोहल्ला बहादुरपुर की रहने वाली थी का रिश्ता लेकर आई थी। रिश्ता उसकी बहन की बेटी अमनप्रीत का था जो प्लस टू पास थी और आईलेट्स कर रही थी। रानी ने बताया कि लड़की होनहार है और उसके आईलेट्स में 6.5 बैंड आए हैं। लड़की विदेश भेजने के लिए परिवार तैयार नहीं था। उन्होंने रिश्ता करने से मना कर दिया। परंतु वह बार बार उनके घर आकर रिश्ता करने के लिए दवाब बनाने लगी। बार-बार घर आने पर वह रिश्ते के लिए यह सोचकर मान गए कि बेटियां सबकी सांझी होती है जो घर रिश्ता लेकर आ ही गया उसे मना नहीं करना। आखिरकार वह रिश्ते को मान गए। मई 2019 को उनके बेटे सुखराज सिंह व अमनप्रीत की मंगनी करवा दी। मंगनी करवाने के बाद लड़की के परिवार वालों ने उन्हें धोखे से यह कहकर अपने जाल में फंसा लिया कि बेटी अब उनकी हो चुकी है। कनाडा जाने के सारे कागज तैयार हैं, उन्होंने कुछ पैसे खर्च कर दिए हैं अब 12 से 14 लाख कम हो रहा है। वह पैसे खर्च कर दें। जब बेटी विदेश चली जाएगी पक्की होने के बाद सुखराज को भी शादी के बाद कनाडा ले जाएगी। उन्होंने जमीन पर कर्ज लिया और अमनप्रीत को कनाडा भेज दिया। अभी तक सब ठीक चल रहा था। अमनप्रीत व सुखराज में भी प्यार परवान चढ़ रहा था। कनाडा जाते समय अमनप्रीत यह कहकर गई कि वह सुखराज को जल्द अपने पास बुला लेगी चूंकि वह वहां सुखराज के बिना अकेली नहीं रह सकती। कनाडा पहुंचते ही बदल गए सुर

गुरमेल सिंह ने बताया कि बेटे के साथ मंगनी होने के बाद उन्होंने अमनप्रीत के कागज तैयार करवाए और पैसे लगाएं। जिसके बाद अमनप्रीत अगस्त 2019 को कनाडा चली गई। कनाडा जाने के बाद अमनप्रीत के पिता सतीश का देहांत हो गया। घर में अमनप्रीत की मां राज रानी व उसी छोटी बहन जैसमीन अकेली रह गईं। परंतु सुखराज ने अमनप्रीत के परिवार वालों को कोई कमी महसूस नहीं होने दी। उसने अमनप्रीत के परिवार की सारी जिम्मेदारी उठाई। परंतु कनाडा में जैसे जैसे अमनप्रीत के पैर जमते गए अमनप्रीत व उसके परिवार के सुर बदलने लगे। अमनप्रीत ने इस बीच सुखराज से बात करनी बंद कर दी। जिसके बाद सुखराज परेशान रहने लगा। इस दौरान अमनप्रीत के परिवार वालों ने रिश्ता करने से मना कर दिया। जिसके बाद सुखराज बुरी तरह से टूट गया।

परिवार के इंकार के बाद सुखराज ने कर ली आत्महत्या

गुरमेल सिंह ने बताया कि जब परिवार वालों ने रिश्ता तोड़ने के लिए कहा तो वह अपनी पत्नी सुरिदर कौर व बेटे सुखराज के साथ अमनप्रीत कौर के घर गए। जहां पर पहले अमनप्रीत की मां राज रानी ने शादी से मना कर दिया। इस दौरान अमनप्रीत कौर के मामा जगतार सिंह का फोन आया और उसने भी फोन पर उन्हें बुरा भला कहकर रिश्ता तोड़ दिया। जिसके बाद सुखराज चुपचाप उन्हें अमनप्रीत के घर छोड़कर कहीं चला गया।

खेतों में मिला सुखराज का शव

रिश्ता टूटने के बाद सुखराज परेशानी में वहां से निकल गया और बाद में वह सुखराज को ढूंढते रहे। सुखराज का कुछ पता नहीं चल रहा है। देर रात पहले सुखराज के फोन की लोकेशन हिमाचल की आई और बाद में होशियारपुर की लोकेशन आने लगी। सुबह उसकी लोकेशन गांव में आने लगी। जब वह उसे ढूंढते हुए खेतों में गए तो सुखराज का शव ट्यूबवैल वाले कमरे में फंदे के साथ लटकते हुए मिला। पत्रकारवार्ता के दौरान मौजूद सुखराज के जानकारों ने बताया कि जब उन्होंने सुखराज का मोबाइल चैक किया तो सुखराज मरते दम तक अमनप्रीत के फोन पर बार बार बात करने के लिए, एक बार बात करने के लिए मैसेज डालता रहा लेकिन अमनप्रीत ने एक बार भी फोन नहीं किया और सुखराज ने आत्म हत्या कर ली। परिवार ने इस मामले आरोपितों पर मामला दर्ज करने की मांग करते हुए कार्रवाई की मांग की है। गुरमेल सिंह ने बताया कि इस मामले में अमनप्रीत कौर, उसकी मां राज रानी, बहन जैसमीन, मामा जगतार सिंह व मौसी रानी आरोपित है। इन सबके कारण ही सुखराज ने आत्म हत्या की है। पुलिस ने इस मामले में अमनप्रीत की मौसी रानी को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.