होशियारपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की गाड़ी पर हमले की कोशिश, किसानों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

किसान नेता काले झंडे लेकर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की कार को घेरने की कोशिश कर रहे थे। तभी पुलिस बल ने उन्हें दूर धकेलने की कोशिश की। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:59 PM (IST)
होशियारपुर में केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की गाड़ी पर हमले की कोशिश, किसानों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की
होशियारपुर में पुलिस से भिड़ते हुए किसान नेता। जागरण

संवाद सहयोगी, माहिलपुर (होशियारपुर)। पंजाब में किसानों की ओर से भाजपा नेताओं को घेरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पिछले कुछ महीनों में कई मामले सामने आने के बाद वीरवार को होशियारपुर के माहिलपुर में केंद्रीय राज्यमंत्री सोम प्रकाश की कार पर किसानों ने हमला करने की कोशिश की है। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उन्हें रोक लिया। इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई है।  

जानकारी के अनुसार किसान नेता काले झंडे लेकर केंद्रीय मंत्री की कार को घेरने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान एएसपी गढ़शंकर तुषार गुप्ता, एसएचओ माहिलपुर सतविंदर सिंह धालीवाल व एसएचओ गढ़शंकर इकबाल सिंह ने पुलिस बल के साथ उन्हें दूर धकेलने की कोशिश करने लगे। तभी कुछ किसानों ने केंद्रीय मंत्री की गाड़ी का पीछा करने लगे। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे भड़क गए और उन्होंने रोड जाम कर दिया। गुस्साए किसान पुलिस मुलाजिमों से माफी मांगने की मांग करने लगे। किसानों के रोष को देखते हुए थानेदार ने माफी मांग कर पीछा छुड़ाया।

पिछले वर्ष होशियारपुर में ही हुआ था भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा की कार पर हमला

यह पहला अवसर नहीं जब होशियारपुर में किसी भाजपा नेता की कार पर हमला करने का प्रयास किया गया है। पिछले वर्ष अक्टूबर में भी किसानों ने पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की कार पर दसूहा कस्बे में हमला कर दिया था। किसानों और उनके समर्थकों ने अश्वनी शर्मा की कार में तोड़फोड़ की थी। हालांकि अश्वनी शर्मा ने खुद किसी तरह बचा लिया था। बाद में उन्होंने मामले की एफआइआर दसूहा थाने में दर्ज करवाई थी। होशायरपुर में ही पूर्व पंजाब कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के घर के बाहर ट्रैक्टर से गोबर फेंका गया था। अश्वनी शर्मा और सूद के अलावा भी पंजाब में पिछले एक साल में कई भाजपा नेताओं को घेरने और और उन पर हमला करने का प्रयास किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस के 18 सूत्रीय फार्मूले से शांत नहीं हो रही पंजाब में नाराजगी, कैप्टन करने लगे स्क्रूटनी तो विरोधी कर रहे मंथन

chat bot
आपका साथी