नेत्र दानी बन अंधेरी जिंदगियों को करें रोशन

आई डोनेशन अवेयरनेस पखवाड़े के दौरान दूसरा अवेयरनेस कैंप सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुरहीरां में प्रधान जेबी बहल की अध्यक्षता में लगाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 06:08 PM (IST)
नेत्र दानी बन अंधेरी जिंदगियों को करें रोशन
नेत्र दानी बन अंधेरी जिंदगियों को करें रोशन

जागरण टीम, होशियारपुर

रोटरी आई बैंक व कॉर्नियल ट्रांसप्लांट सोसायटी द्वारा भारत सरकार के आई डोनेशन अवेयरनेस पखवाड़े के दौरान दूसरा अवेयरनेस कैंप सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुरहीरां में प्रधान जेबी बहल की अध्यक्षता में लगाया गया। जिसमें 11वीं तथा 12वीं कक्षा के बच्चों ने तथा समूह अध्यापकों ने भाग लिया। रोटरी आई बैंक के उप-प्रधान संजीव अरोड़ा, सचिव कुलदीप गुप्ता, जसवीर सिंह, राजेन्द्र मोदगिल, विजय अरोड़ा एवं अमित नागपाल विशेष रूप उपस्थित हुए।

इस अवसर पर प्रिसिपल रमनदीप कौर ने रोटरी आई बैंक की टीम का इस पुण्य कार्य में शामिल होने तथा विद्यार्थियों को नेत्र दान के बारे में जागरुक करने के लिए हार्दिक धन्यवाद किया । समाज सेवी राजेन्द्र मोदगिल ने कहा कि आंखें कभी मरती नहीं इन्हें शान से दान करें। नेत्र दानी बन अंधेरी जिंदगियों को रोशन करें। आंखें दान करना महादान है, यह दान केवल मरने के पश्चात ही किया जा सकता है जिससे दो अंधेरी जिदगियों को रौशन किया जा सकता है। सचिव कुलदीप गुप्ता व जसवीर सिंह ने विस्तारपूर्वक रोटरी आई बैंक की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी तथा बच्चों व अध्यापकों को अपने घरों, मोहल्लों तथा आस पड़ोस के लोगों को नेत्र दान करने के लिए जागरुक करने की प्रेरणा दी। श्री संजीव अरोड़ा ने बताया की कॉर्निया एक टिशु होता है जो कि आंख के उपरी भाग में होता है, इसलिए आंखें दान करने के लिए आगे आयें जिससे हमारे समाज स. अंधापन दूर हो सके। इस अवसर पर लेक्चरार सुरजीत कौर, अनुपम कुमारी, रीना जसवाल, प्रोमिला जोशी, सुप्रिया बहल, अंजु बाला, ममता पाहवा आदि उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी