तलवाड़ा में हर शाम को लग रहा है यातायात जाम

बाजार में लगने वाले यातायात जाम से आम लोग परेशान हैं। इसका मुख्य कारण शापिग करने वाले लोगों की ओर से बीच सड़क में वाहन खड़े करना है। लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि प्रशासन की तरफ से कोई स्थायी पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:45 AM (IST)
तलवाड़ा में हर शाम को लग रहा है यातायात जाम
तलवाड़ा में हर शाम को लग रहा है यातायात जाम

रमन कौशल, तलवाड़ा

बाजार में लगने वाले यातायात जाम से आम लोग परेशान हैं। इसका मुख्य कारण शापिग करने वाले लोगों की ओर से बीच सड़क में वाहन खड़े करना है। लोग ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि प्रशासन की तरफ से कोई स्थायी पार्किंग की व्यवस्था नहीं की गई है। इस वजह से बाजार में हर शाम को गाड़ियों का लंबा जाम लग जाता है। पैदल चलने वाले लोगों व दोपहिया वाहनों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जाम लगने का दूसरा कारण अतिक्रमण भी है क्योंकि, कुछ दुकानदारों ने सामान सड़क के बीच लगा रखा है और कइयों की तरफ से पैसे लेकर दुकान के आगे रेहड़ी और फड़ी लगवाई जा रही है। इसके कारण बाजार की सड़क काफी सिकुड़ गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जाम की वजह से वाहनों के हार्न से ध्वनि प्रदूषण फैलता है। अतिक्रमण की वजह से काफी लंबा जाम लग जाता है और गर्मी में लोगों का बुरा हाल हो जाता है। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि कोई ऐसी व्यवस्था करे जिससे शापिग करने वाले बाजार के बाहर वाहन खड़े करके आए और बाजार को अतिक्रमण से आजादी दिलवाई जाए। जब दैनिक जागरण की टीम ने बाजार में गाड़ी खड़ी करके शापिग करने वाले ग्राहकों से बात की, तो उन्होंने बताया कि कीमती गाड़ी बाजार के बाहर किसके भरोसे छोड़ कर जाएं, उन्हें मजबूरी में गाड़ी बाजार के बीच में खड़ी करनी पड़ती है।

करेंगे कार्रवाई : पंचायत प्रधान

जब इस संबंध में नगर पंचायत तलवाड़ा की प्रधान मोनिका शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से अतिक्रमण के बारे में चेकिग की जाती है। दुकानदारों को हिदायत दी है कि वह अपना सामान दुकान के अंदर ही रखें। अगर किसी ने अतिक्रमण करने की कोशिश की तो उस पर करवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी