दसूहा में अतिक्रमण से लग रहा है ट्रैफिक जाम

अतिक्रमण से चौड़ी सड़कें भी सिकुड़ कर रह जाती है। आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक की समस्या से पूरा क्षेत्र जूझ रहा है। वहीं शहर में यह समस्या विकराल हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:45 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:01 AM (IST)
दसूहा में अतिक्रमण से लग रहा है ट्रैफिक जाम
दसूहा में अतिक्रमण से लग रहा है ट्रैफिक जाम

रवनीश उप्पल, दसूहा

अतिक्रमण से चौड़ी सड़कें भी सिकुड़ कर रह जाती है। आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक की समस्या से पूरा क्षेत्र जूझ रहा है। वहीं शहर में यह समस्या विकराल हो गई है। ट्रैफिक समस्या का कारण बाजारों में दुकानदारों की तरफ से सड़क पर किया गया अतिक्रमण है। इसके चलते शहरभर में लोग ट्रैफिक समस्या से परेशान रहते हैं और उन्हें आने जाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तालाब रोड से रेलवे क्रासिग को पार करते शाही मार्केट के आगे से गुजरते हुए लाइब्रेरियन चौक तक दुकानों के आगे तक अतिक्रमण का जाल बिछा हुआ है। यहां पर दुकानदार दुकानों के आगे ही सामान निकाल कर रख देते हैं। इसके कारण लाइब्रेरी चौक, भगता दा बाजार, मेन बाजार, रेलवे रोड से गुजरना मुश्किल हो जाता है। रेलवे रोड पर काफी चौड़ी सड़क है। मगर, लोगों ने गाड़ियों को गलत तरीके से पार्क कर इस तरह से कब्जे कर रखे हैं कि किसी और का निकलना मुश्किल हो गया है। इसके बाद आता है मुख्य बाजार। यहां सड़क की चौड़ाई वैसे की कम है। मगर, दुकानों को इतना आगे बढ़ा दिया गया है कि कोई एक गाड़ी भी आ जाए तो जाम की स्थिति बन जाती है। भगतां दी हट्टी वाली गली जिस पर चौपहिया वाहन तो आ नहीं सकता वहां दोपहिया भी सांप की चाल चलते हैं। दुकान के आगे रेहड़ियां लगाकर वसूल रहे प्रति माह तीन हजार

कुछ दुकानदार दुकान के आगे रेहड़ी लगाने वालों से दो से तीन हजार रुपये प्रति महीना वसूल रहे हैं। पुराना पीएनबी बैंक, पुरानी सब्जी मंडी, विजय मार्केट, मियाणी रोड तक अतिक्रमण की भेंट चढ़े हुए हैं। यह सभी बाजार इतने तंग हो चुके हैं कि कई बार एक्सीडेंट हो चुके हैं और कई बार तो हाथापाई भी हो चुकी है। दुकानों के आगे किए गए नाजायज कब्जों के कारण शहर में ट्रैफिक की भारी समस्या है। बाजारों के बीच लगी रेहड़ियों कें कारण मोटरसाइकिल व छोटी गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो जाता है। नगर निगम की तरफ से बाजारों की वीडियोग्राफी की जानी चाहिए ताकि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों का पता चल सके।

जल्द हटाए जाएंगे अतिक्रमण: ईओ

इस संबंध में जब नगर निगम कौंसिल के ईओ मदन सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शहर में दुकानों के आगे सड़कों पर किए अतिक्रमण की समस्या ध्यान में है और जल्द ही इस समस्या का हल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी