कर्जदार किसानों से धोखा न करें सहकारिता मंत्री : ढाडेकवाल

संवाद सहयोगी मुकेरियां पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव एग्रीकल्चरल डेवल्पमेंट बैंक की ओर से सहकारिता मंत्री पंजाब ने किसानों के दंडित ब्याज को माफ करके डिफाल्टर कर्जदारों को कथित राहत देने की घोषणा की है जो कि 69 हजार डिफाल्टर्स के साथ सीधी धोखाधड़ी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:04 AM (IST)
कर्जदार किसानों से धोखा न करें सहकारिता मंत्री : ढाडेकवाल
कर्जदार किसानों से धोखा न करें सहकारिता मंत्री : ढाडेकवाल

संवाद सहयोगी, मुकेरियां

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव एग्रीकल्चरल डेवल्पमेंट बैंक की ओर से सहकारिता मंत्री पंजाब ने किसानों के दंडित ब्याज को माफ करके डिफाल्टर कर्जदारों को कथित राहत देने की घोषणा की है जो कि 69 हजार डिफाल्टर्स के साथ सीधी धोखाधड़ी है। ऐसी घोषणा करने से पहले सहकारिता मंत्री को 2017 के चुनावों के कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यह बातें और पूर्व चेयरमैन लैंड मार्गेज बैंक अमरजीत सिंह ढाडेकटवाल ने कहीं।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य के किसानों के सभी तरह के कर्ज माफ करने का वादा किया था। अब वायदा खिलाफी करते हुए सहकारिता मंत्री सहकारी कृषि विकास बैंक के कर्जदारों को केवल दंडित ब्याज माफ कर झांसा दे रहे हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से राज्य के किसानों की दुर्दशा को दूर करने और पंजाब के छोटे और मध्यम किसानों और पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक सहित अन्य सहकारी बैंकों के कुल कर्ज को माफ करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी