महिला का आरोप, पुलिस मुलाजिम करता है परेशान, विरोध करने पर पीटता है

माडल टाउन थाना के अंतर्गत पड़ती पुरहीरां चौकी के सामने मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब पुलिस मुलाजिम से परेशान विधवा ने धरना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:58 AM (IST)
महिला का आरोप, पुलिस मुलाजिम करता है परेशान, विरोध करने पर पीटता है
महिला का आरोप, पुलिस मुलाजिम करता है परेशान, विरोध करने पर पीटता है

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : माडल टाउन थाना के अंतर्गत पड़ती पुरहीरां चौकी के सामने मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब पुलिस मुलाजिम से परेशान विधवा ने धरना लगा दिया। धरने में उसके साथ इलाके की महिलाओं ने साथ दिया और इंसाफ की मांग की। विधवा का आरोप था कि पड़ोस में रहने वाला पुलिस मुलाजिम परेशान करता है और जब गत दिवस उसका विरोध किया तो आरोपित उसके साथ हाथापाई पर उतर आया। उसने भाग कर जान बचाई। वह थाने में शिकायत लेकर घूम रही है और उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। पुलिस मुलाजिम अपने सहयोगी का साथ देकर राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं। पुरहीरां की मंजू कुमारी ने बताया कि पति की मौत के बाद से ही पुलिस मुलाजिम परेशान कर रहा है। विधवा ने न्याय के लिए इलाके की अन्य महिलाओं के साथ मंगलवार को कड़कती धूप में पुरहीरां चौकी के मुख्य गेट के सामने खड़े कार्रवाई करने की गुहार लगाई। इस पर पुलिस ने कर्मचारी के खिलाफ शिकायत तो लिख ली मगर वह महिला को राजीनामा करने के लिए दबाव बनाने लगे।

सोमवार रात को फोन करने पर भी नहीं पहुंची पुलिस

मंजू ने बताया कि बच्चों के साथ पिछले पांच वर्ष से यही रह रही है। गली में पुलिस मुलाजिम जिसकी ड्यूटी होशियारपुर में ही है वह पिछले काफी लंबे समय से परेशान कर रहा है। यहीं नहीं, पुलिस कर्मचारी रात के समय जब भी अपने घर आता है तो उसके घर के सामने गाड़ी का लगातार हुटर बजाता रहता है। ऐसा करने से रोकने पर वह गालियां निकालने लगता है। इसी तरह सोमवार रात को बच्चों के साथ गेट के आगे पड़ोसियों से बात कर रही थी कि उसी समय पुलिस कर्मचारी डंडा लेकर आ गया और उसके साथ गाली गलौच करने लगा। इससे पहले वह कुछ कह पाती कि उक्त मुलाजिम डंडा लेकर उसके पीछे भाग निकला। यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद है। इसके बाद उसने पुरहीरां चौकी फोन किया, काफी समय तक कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा तो आखिर में मोहल्ला वासियों ने चौकी इंचार्ज को मोबाइल फोन पर सूचना दी जिन्होंने सुबह तक कार्रवाई करने का आश्वासन दे दिया।

दोनों धड़ों को थाने बुलाया गया था : एएसआइ सुखदेव

इस बारे में चौकी इंचार्ज पुरहीरां एएसआइ सुखदेव सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस रात को भी मौके पर पहुंच गई थी और दोनों पार्टियों को सुबह चौकी बुला लिया था। बात करने पर दोनों पार्टियां बुधवार का समय लेकर चली गई हैं। अगर दोनों पार्टियों में राजीनामा नहीं हुआ तो बनती कार्रवाई कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी