बच्चों की पढ़ाई, व्यवहार व कमियों पर चर्चा

शिक्षा विभाग ने राजकीय विद्यालयों में पेरेंटस टीचर्स मीट का आयोजन किया। स्कूलों में शिक्षकों के साथ माता-पिता का संवाद भी हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 05:30 AM (IST)
बच्चों की पढ़ाई, व्यवहार व कमियों पर चर्चा
बच्चों की पढ़ाई, व्यवहार व कमियों पर चर्चा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : शिक्षा विभाग ने राजकीय विद्यालयों में पेरेंटस टीचर्स मीट का आयोजन किया। स्कूलों में शिक्षकों के साथ माता-पिता का संवाद भी हुआ। बच्चों की पढ़ाई, व्यवहार व कमियों को लेकर भी चर्चा हुई। माता-पिता के साथ ही बच्चे और शिक्षक बेहद उत्साहित नजर आए। इसी दौरान जिला शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने विभिन्न स्कूलों में विजिट कर अध्यापकों और अभिभावकों को मोटिवेट किया। सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर में जिला शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह और उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार की उपस्थिति में बैठक के दौरान अभिभावकों ने शिक्षकों से पूछा कि बच्चा पढ़ाई में कैसा है, किस विषय में अच्छा है, किसमें कमजोर समेत विभिन्न बिदुओं पर सवाल किए। शिक्षकों ने विद्यार्थियों की घर पर पढ़ाई की जानकारी ली। टेस्ट में आने वाले नंबरों के बारे में जाना। अभिभावकों से स्कूलों में विकास को लेकर भी चर्चा की। शिक्षकों ने अच्छे सुझावों को नोट किया।

हर बच्चे को संस्कारी बनाने का प्रयास करें : डीईओ

उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने कहा, बच्चों को जीवन के उद्देश्यों के प्रति जागरूक होना चाहिए। शिक्षण संस्थानों में क्लास मानिटर बनाने के साथ उन्हें जो जिम्मेदारियां सौंपी जाती है उसका कारण जिम्मेदारी बोध कराना है। यही कारण है कि विभिन्न सदनों के माध्यम से बच्चों को कई प्रभार सौंपे जाते हैं। हम सभी शिक्षकों का कर्तव्य बनता है कि विद्यालय के हर बच्चे को संस्कारी बनाने का प्रयास करें ताकि वह देश व समाज का जिम्मेदार नागरिक बन सके। इस अवसर पर अमरीक सिंह जिला कोआर्डीनेटर,रविद्र पाल सिंह, परमजीत कौर, गुरमेल सिंह, रजनीश कुमार गुलियानी और दलबीर सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी