कमालपुर में गंदे पानी की सप्लाई, डायरिया फैलने का खतरा

लगभग दो साल पहले डायरिया से परिजनों को खो चुके मोहल्ला कमालपुर के लोग इन दिनों फिर चिता में हैं। उन्हें डर है कि कहीं फिर से डायरिया दस्तक न दे दे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 07:02 AM (IST)
कमालपुर में गंदे पानी की सप्लाई, डायरिया फैलने का खतरा
कमालपुर में गंदे पानी की सप्लाई, डायरिया फैलने का खतरा

जागरण टीम, होशियारपुर : लगभग दो साल पहले डायरिया से परिजनों को खो चुके मोहल्ला कमालपुर के लोग इन दिनों फिर चिता में हैं। उन्हें डर है कि कहीं फिर से डायरिया दस्तक न दे दे। अधिकारियों से लगाई जा रही गुहार आश्वासनों में दब रही है। हालात बद से बदतर हैं क्योंकि इलाके में कई जगहों पर सीवरेज जाम है। गली सात में तो पिछले 20 दिन से स्थिति खतरनाक हो चुकी है। सीवरेज का गंदा पानी पीने वाले पानी के साथ मिक्स होकर आ रहा है। ऐसे ही हालात दो साल पहले भी बने थे तो एक बाद एक डायरिया के मामले सामने आने लगे थे। घरों में आ रहे गंदे पानी से इलाके में डर का माहौल है। लोगों में निगम के खिलाफ रोष की लहर है। लोगों का आरोप है कि निगम के अधिकारियों को कई बार समस्या के बारे में बताया गया है पर कोई हल नहीं हुआ।

इस संबंध में पूर्व पार्षद बिट्टू भाटिया, अंजू अरोड़ा, रमेश अरोड़ा, विनय खन्ना, नवनीत भाटिया, दीपक खन्ना, रेणू सरीन, नेहा, कमलेश भाटिया, वंदना कपूर, मंजू बाला, रेणू भाटिया ने बताया कि गत वर्ष कमालपुर मोहल्ले में गंदे पानी के कारण डायरिया फैला था, उस दौरान अधिकारियों ने मोहल्ले का दौरा करके पीने वाले पानी की पाइपों व सीवरेज को दुरुस्त करने की बात कही थी। इसके बावजूद सबसे जटिल समस्या की तरफ ध्यान देना जरूरी नहीं समझा गया। अब फिर से डायरिया व अन्य भयंकर बीमारी फैलने जैसे हालात बन रहे हैं। नगर निगम अधिकारियों की उदासीनता से मोहल्ले पर खतरे के बादल मंडराने शुरू हो गए हैं।

वार्ड पार्षद से मांगा इस्तीफा

लोगों ने कहा, दुख तो इस बात का है कि बड़े अधिकारियों के ध्यान में मामला लाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होना उदासीन रवैये को प्रकट करता है। बिट्टू भाटिया ने कहा कि अगर वार्ड पार्षद मोहल्ले की समस्याओं को दूर नहीं करवा सकती तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। मोहल्ला निवासियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगर एक या दो दिन में नगर निगम व जिला अधिकारियों ने समस्या दूर न करवाई तो मजबूरन सड़क पर आ जाएंगे।

गंदे पानी की समस्या को हल करवा दिया है : पार्षद

इस संबंध में पार्षद आशा दत्ता ने बताया कि कुछ दिन से हड़ताल होने के कारण सीवरेज जाम हो गया था। सीवर का पानी मिक्स होने के कारण घरों में गंदा आ रहा था, अब सफाई करवा दी गई है।

नई पाइपलाइन डलवाएंगे : मेयर

इस संबंध में मेयर सुरिदर छिदा ने कहा कि सीवरेज की पुरानी लाइन होने के कारण समस्या आई है। इसके लिए प्लानिग बनाई गई है। इसके तहत नई पाइपलाइन डलवाई जाएगी और बाकी रही ब्लाकेज की बात तो लगातार काम चल रहा है। कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी ।

chat bot
आपका साथी