मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर सरकारी राशन अलाट करने का मामले में डिपो सस्पेंड

दैनिक जागरण की ओर से सरकारी राशन घोटाला का राजफाश किए जाने के बाद फूड एंड सप्लाई विभाग ने डिपो को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:57 PM (IST)
मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर सरकारी राशन अलाट करने का मामले में डिपो सस्पेंड
मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर सरकारी राशन अलाट करने का मामले में डिपो सस्पेंड

हजारी लाल, होशियारपुर :

दैनिक जागरण की ओर से सरकारी राशन घोटाला का राजफाश किए जाने के बाद फूड एंड सप्लाई विभाग ने डिपो को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। एसआइटी की रिपोर्ट के बाद डीएफएससी ने यह कार्रवाई की है। अगली कार्रवाई के लिए एसआइटी ने यह भी लिखा है कि मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर सरकारी राशन अलाट हुआ है। इस मामले में भी बनती कार्रवाई हो।

बता दें कि दैनिक जागरण ने इस मामले का राजफाश किया था कि वार्ड-31 में डिपो से ऐसे व्यक्तियों के नाम पर भी राशन अलाट हुआ है, जो मर चुके हैं। करीबन पंद्रह परिवारों का हवाला देकर बताया था कि मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर कुछ डिपो होल्डर कई सालों से राशन अलाट करवाकर अपनी दुकानदारी चमका रहे हैं। इससे सरकारी तंत्र में खलबली मच गई। इस घोटाले का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने डीसी अपनीत रियात को जांच के आदेश दिए थे। डीसी के आदेश पर डीएफएससी रजनीश कौर ने एसआइटी गठित करके एएफएसओ अमन गौतम को जांच अधिकारी बनाया था। एसआइटी ने जांच में पाया कि डिपो होल्डर ने मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर राशन अलाट किए हैं, जबकि परिवारों का कहना था कि उन्हें राशन नहीं मिल रहा है। फिलहाल, जांच में डिपो होल्डर का कसूर पाया है। इसलिए तत्काल प्रभाव से उसका डिपो सस्पेंड करने की सिफारिश की गइ। रिपोर्ट पर अमल करते हुए डीएफएससी ने उसका डिपो सस्पेंड कर दिया है। इसकी पुष्टि करते हुए एएफएसओ अमन गौतम ने कहा कि मरे हुए व्यक्तियों के नाम पर राशन अलाट हुआ है। उसी के आधार पर रिपोर्ट तैयार की गई है। डिपो तो सस्पेंड कर दिया गया है। अगली कार्रवाई के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

chat bot
आपका साथी