डुगरी राजपूतां में विकास पर रोक, पंचायत के खाते सील

डुगरी राजपूतां में विकास पर रोक, पंचायत के खाते सील

बीडीपीओ ने अधिकारों का हनन कर गांव डुगरी राजपूतां के विकास कार्यो पर रोक लगाकर पंचायत के सभी बैंक खाते सील करने का आदेश दिया है। यह जानकारी सरपंच दर्शना ने शुक्रवार को दी।

JagranFri, 23 Apr 2021 06:04 PM (IST)

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : बीडीपीओ ने अधिकारों का हनन कर गांव डुगरी राजपूतां के विकास कार्यो पर रोक लगाकर पंचायत के सभी बैंक खाते सील करने का आदेश दिया है। यह जानकारी सरपंच दर्शना ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया, 18 मार्च को गांव की दो कच्ची गलियों को पक्का बनाने के लिए मता डाला था जिसके तहत एक गली का काम शुरू करवाया था। इस दौरान बीडीपीओ ने पहले बनी पक्की गली को उखाड़ कर दोबारा बनाने के लिए नोटिस निकाल कर पंचायत पर दबाव बनाना शुरू किया। जब पहली गली का काम पूरा कर लिया, तो इसकी पेमेंट करने से पहले ही बीडीपीओ ने पंचायत के सभी खातों को बंद करने के आदेश जारी कर नोटिस निकालते हुए 26 अप्रैल को पूरी पंचायत को कार्यालय में हाजिर होने को कहा।

पूर्व चेयरमैन ब्लाक समिति एवं जिला महामंत्री भाजपा अजय कौशल सेठू ने कहा, एक तरफ कैप्टन सरकार ने महिलाओं को पंचायतों में 50 प्रतिशत आरक्षण देकर अधिक अधिकार देने की बात की है। मगर, उनके अधिकारी सर्वसम्मति से चुनी गांव की अनुसूचित जाति से संबंधित महिला सरपंच व पंचायत के कार्यो में दखलअंदाजी कर आदेशों को ताक पर रख अधिकारों का हनन कर रहे हैं। अगर अधिकारी पंचायतों के अधिकारों का हनन करने से बाज नहीं आए, तो मजबूरन हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा। इस अवसर पर पंच बलवीर चंद, पंच राम किशन, पंच बलवीर सिंह, पंच नीलम कुमारी, पंच जैमल सिंह, पूर्व सरपंच देस राज, पूर्व पंच जसवंत सिंह, पूर्व प्रधान कापरेटिव सोसायटी लखन वीर सिंह, विक्रम सिंह, अनिल ठाकुर, जयदीप सिंह, राजेश पाल, रामनरायन, सुच्चा सिंह उपस्थित थे।

निर्माण के बारे में सही जानकारी नहीं दी: बीडीपीओ

इस संबंधी जब बीडीपीओ मुकेरियां राम लुभाया से बात की तो उन्होंने कहा कि गांव के कुछ लोगों ने उन्हें गली बनाने के लिए लिखकर दिया था। जब उन लोगों से पूछा कि कौन सी गली का निर्माण होना है तो संतोषजनक जबाव नहीं दे पाए इसलिए अगले आदेशों तक खातों को रोक लगाने के लिए बैंकों को पत्र लिखा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.