बेसहारा गोधन के लिए ठोस नीति बनाए सरकार : अश्वनी गैंद

पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए गऊ सेवा आयोग ने राज्य की 43 गोशालाओं की हाल बदहाल।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:48 PM (IST)
बेसहारा गोधन के लिए ठोस नीति बनाए सरकार : अश्वनी गैंद
बेसहारा गोधन के लिए ठोस नीति बनाए सरकार : अश्वनी गैंद

जागरण टीम, होशियारपुर : पंजाब सरकार द्वारा बनाए गए गऊ सेवा आयोग ने राज्य की 43 गोशालाओं में स्थाई शैड के निमार्ण के लिए जारी की 2.58 करोड़ की राशि ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। इसके अलावा यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। उक्त बात जिला एनीमल वेलफेयर के सदस्य एवं नई सोच वेलफेयर सोसायटी के संस्थापक अश्वनी गैंद ने जिले भर से आये गोशालाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कही।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब भर से गोकर के रूप में अरबों रुपये पंजाब सरकार ने पिछले चार साल सात महीने में एकत्रित किया है। जबकि गोशालाओं तक यह राशि नाममात्र ही पहुंच रही है। पैसों की कमी के कारण गोशालाओं में हजारों के हिसाब से बेसहारा गोधन बेमौत मर रह हैं, लेकिन पंजाब सरकार न जाने क्यों गोशालाओं के पैसे को संभाल कर रख रही है। सभी प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपील की कि बेसहारा गायों की समस्या को मुख्य रखते हुए पंजाब की सभी गोशालाओं के बिजली के बिल माफ करें तथा गोशालाओ से एकत्रित हुई राशि सभी गोशालाओं को दे दिया जाए, जिससे उनकी बदहाली को दूर किया जा सके।

इस अवसर पर गोशाला संरक्षण सभा तलवाड़ा के सुखंवत राणा, अशोक कालिया, गारक्षा सेवा सोसायटी मुकेरियां से अशोक शर्मा, नीरज साहनी, राजीव दीक्षित, गऊशाला दसूहा से गुरजीत सिंह, अरुण कुमार, गोविद गोधाम गोशाला टांडा से हीरा लाल, सुखदेव शर्मा, भारत विकास परिषद के संजीव अरोड़ा, राजिन्द्र मोदगिल, नीरज कुमार, अमन तिवारी, अवतार सिंह, गौरा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी