लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण व सैंपलिग बनाया जाए यकीनी : डीसी

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा टीकाकरण पर जोर दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 10:46 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:46 PM (IST)
लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण व सैंपलिग बनाया जाए यकीनी : डीसी
लक्ष्य निर्धारित कर टीकाकरण व सैंपलिग बनाया जाए यकीनी : डीसी

जागरण टीम, होशियारपुर :

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर कोरोना से बचाव संबंधी टीकाकरण व सैंपलिग यकीनी बनाई और स्कूलों व सरकारी कार्यालयों को पहल के आधार पर कवर किया जाए। वे शुक्रवार को जिला प्रशासकीय परिसर में कोरोना संबंधी जिले में चल रहे टीकाकरण, सैंपलिग व जांच की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह भी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना मरीज की पूरी मानिटरिग करते हुए उसकी पूरी हिस्ट्री को जान कर कांटेक्ट ट्रेसिग गंभीरता से की जाए ताकि कोरोना को बढ़ाने से पहले रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हर हाल में यह यकीनी बनाया जाए कि किसी भी मरीज की कोरोना के चलते मौत न हो। उन्होंने समूह एसडीएम को भी हिदायत करते हुए कहा कि वे संबंधित एसएमओ के साथ तालमेल कर अपने-अपने सब-डिविजन में टीकाकरण, टेस्टिग व सैंपलिग को यकीनी बनाए।

अपनीत रियात ने स्वास्थ्य अधिकारियों को योजना के साथ 100 प्रतिशत कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण संबंधी निर्देश देते हुए कहा कि आने वाले विधान सभा चुनावों में पोलिग बूथों पर कोविड सावधानियां यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर विधान सभा क्षेत्र में एक एसएमओ नियुक्त किया गया है, जो कि संबंधित रिटर्निग अफसर के साथ तालमेल कर विधान सभा क्षेत्र के पोलिग बूथों की मैपिग यकीनी बनाएंगे। इस दौरान उन्होंने सिविल अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट की भी समीक्षा की। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से घबराने की जरुरत नहीं लेकिन सावधानी अपनाना समय की मुख्य मांग है।

इस मौके सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी