कोविड हिदायतों का गंभीरता से पालन न किया तो बढ़ाई जाएगी और सख्ती: डीसी

प्रशासन की ओर से समय-समय पर हिदायतें जारी की जा रही है और लोगों की ओर से इस संबंधी सुझाव प्राप्त हो रहे हैं। डीसी ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि गैर जरूरी गतिविधियों से परहेज करें और ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर आएं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:08 AM (IST)
कोविड हिदायतों का गंभीरता से पालन न किया तो बढ़ाई जाएगी और सख्ती: डीसी
कोविड हिदायतों का गंभीरता से पालन न किया तो बढ़ाई जाएगी और सख्ती: डीसी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : प्रशासन की ओर से समय-समय पर हिदायतें जारी की जा रही है और लोगों की ओर से इस संबंधी सुझाव प्राप्त हो रहे हैं। डीसी ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि गैर जरूरी गतिविधियों से परहेज करें और ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से बाहर आएं। वे वीरवार को साप्ताहिक फेसबुक सेशन के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रही थी। इस दौरान लोगों को अपील की कि सरकार मजबूरी में पाबंदियां लगा रही है और अगर इन पाबंदियों का गंभीरता से पालन न किया तो आने वाले समय में और भी ज्यादा सख्ती की जा सकती है इसलिए स्वास्थ्य हिदायतों व जिला प्रशासन के निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। आने वाले दिन में उन इलाकों को कवर किया जाएगा जहां काफी लोग पाजिटिव आ चुके हैं, साथ में उन इलाकों को भी कवर करेंगे जहां कोविड मामले बढ़ने की संभावना है और इन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग के साथ वैक्सीनेशन को भी यकीनी बनाया जाएगा। डीसी ने लोगों को कोविड के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य, पुलिस व सिविल विभाग के अधिकारियों को सहयोग देने के लिए कहा।

इलाज के लिए इन अस्पतालों को भी किया शामिल

डीसी ने कहा, जहां-जहां स्वास्थ्य टीमें टेस्टिंग कर रही हैं, वहां उन्हें पूरा सहयोग दें क्योंकि यह टेस्टिंग सभी के भले के लिए है। कोविड-19 का इलाज करने वाले अस्पतालों की जानकारी देते हुए बताया कि जिला अस्पताल होशियारपुर के अलावा नौ प्राइवेट अस्पतालों में लेवल दो व लेवल तीन का इलाज किया जा रहा है। लेवल 2 के 270 व लेवल तीन के 40 बेड हैं। नए अस्पतालों में प्रणव मल्टी स्पेशिलिटी मुकेरियां, एसएस मेडिसिटी मुकेरियां, नारद होशियारपुर व रमनप्रीत मल्टी स्पेशिलिटी गढ़शंकर शामिल है। बेडों की जानकारी लेने के लिए 24 घंटे तक हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

दवाई व आक्सीजन की कोई कमी नहीं

डीसी ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि अगर मरीज की हालत खराब होनी शुरू हो तो अस्पताल लाने में देरी न करें। अस्पतालों में दवाई व आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। लोग किसी के कहने-सुनने पर दवाइयों पर जोर न दें बल्कि जो डाक्टर कहता है वह माने। बाजार में रेमेडिसिवर के सब्सीट्यूट भी मौजूद हैं, जोकि उतना ही असर करते हैं और डाक्टर भी उसे प्रीसक्राइग कर रहे हैं। जिले के सेवा केंद्रों में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए नया सिस्टम शुरू किया गया है। इसके लिए अपाइंटमेंट मोबाइल एप एम-सेवा, कोवा एप, जिला प्रशासन की वेबसाइट पर जाकर ली जा सकती है।

chat bot
आपका साथी