पंचायतों के सहयोग से गांवों में कोरोना से जंग में मिलेगी जीत : मंत्री अरोड़ा

ग्रामीण क्षेत्रों में पैर पसार रहे कोरोना वायरस पर फतेह पाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से लोगों से मांगे सहयोग के दौरान मंगलवार को उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सरकार पंचायतों के साथ मिलकर कोविड-19 के फैलाव को पूरी तरह रोकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:50 AM (IST)
पंचायतों के सहयोग से गांवों में कोरोना से जंग में मिलेगी जीत  : मंत्री अरोड़ा
पंचायतों के सहयोग से गांवों में कोरोना से जंग में मिलेगी जीत : मंत्री अरोड़ा

जागरण टीम, होशियारपुर : ग्रामीण क्षेत्रों में पैर पसार रहे कोरोना वायरस पर फतेह पाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से लोगों से मांगे सहयोग के दौरान मंगलवार को उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सरकार पंचायतों के साथ मिलकर कोविड-19 के फैलाव को पूरी तरह रोकेगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से पंचायतों व सरपंचों को आनलाइन संबोधित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद स्थानीय जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के बैठक हाल में अरोड़ा ने कहा कि गांवों में फैल रहे कोरोना वायरस को सभी के संयुक्त प्रयासों व कोविड निर्देशों का मुकम्मल पालन कर रोका जाएगा। पंचायतों की ओर से पहली लहर के दौरान भी अहम प्रयास किए गए हैं व अब दोबारा पंचायतें मिशन फतेह को पूरी तरह कामयाब करने के लिए डट गई हैं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री की ओर से 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने वाले गांवों के लिए 10 लाख रुपये विशेष ग्रांट देने की घोषणा की प्रशंसा की।

टीकाकरण के लिए योग्य लाभार्थी आगे आएं: विधायक डा. राज

विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने गांवों के लोगों को अपील की कि योग्य लाभार्थी जल्द कोविड वैक्सीन लगवाएं जोकि मौजूदा स्वास्थ्य संकट के समय बहुत अनिवार्य है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों की सुविधा के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे हैं ताकि गांवों में ही वैक्सीन लगाई जाए। इस मौके डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, एडीसी (विकास) हरबीर सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस मौजूद थे।

कैंप व हिदायतों का मुकम्मल पालन करना प्राथमिकता : सुरजीत कौर

गांवों में आनलाइन प्रोग्राम के माध्यम से जागरूकता अभियान की शुरुआत पर कैप्टन अमरिदर सिंह के साथ विचार साझे करती हुए ब्लाक माहिलपुर के गांव सारंगवाल की सरपंच सुरजीत कौर ने बताया कि सरकार व जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर जारी स्वास्थ्य निर्देशों को गांव में पूरी तरह से लागू किया जा रहा है। लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए तीन कैंप लगाए जा चुके हैं व अब तक 70 प्रतिशत से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण हो चुका है। रात को ठीकरी पहरे के साथ-साथ दिन में भी बाहरी आवागमन पर जरूरी कारण पूछा जाता है।

chat bot
आपका साथी