मेडिकल कालेज बनाने की कार्रवाई मुकम्मल, जल्द शुरू होगा निर्माण: ओपी सोनी

चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने बुधवार को कहा कि होशियारपुर में 375 करोड़ रुपये से बनने वाले मेडिकल कालेज के निर्माण का कार्य जल्द शुरू होगा। सभी प्रक्रियाएं मुकम्मल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:13 AM (IST)
मेडिकल कालेज बनाने की कार्रवाई मुकम्मल, जल्द शुरू होगा निर्माण: ओपी सोनी
मेडिकल कालेज बनाने की कार्रवाई मुकम्मल, जल्द शुरू होगा निर्माण: ओपी सोनी

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने बुधवार को कहा कि होशियारपुर में 375 करोड़ रुपये से बनने वाले मेडिकल कालेज के निर्माण का कार्य जल्द शुरू होगा। सभी प्रक्रियाएं मुकम्मल हैं। फंड भी जारी हो चुके हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह इस अहम प्रोजेक्ट का नींव पत्थर जुलाई के पहले सप्ताह में रखेंगे। उनके साथ कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा भी मौजूद थे। इससे पहले सोनी ने मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के साथ मिनी सचिवालय में भारत रत्न डा. बीआर आंबेडकर को श्रद्धासुमन भेंट किए।

सोनी ने बताया कि होशियारपुर में मेडिकल कालेज को दिसंबर तक मुकम्मल करने और 2023 में सेशन शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 20 एकड़ जमीन अपेक्षित है। यहीं नहीं, सरकार की तरफ से सिविल अस्पताल को 500 बेड का करके मेडिकल कालेज की बिल्डिंग चंडीगढ़ रोड पर बनाई जा रही है। मेडिकल कालेज में मशीनों पर 50 करोड़ खर्च किए जाएंगे। सुपर स्पेशलटी डाक्टरों की मौजूदगी के साथ हर तरह की बीमारी का इलाज संभव हो पाएगा। निर्माण का काम पीडब्ल्यूडी बीएंडआर को अलाट किया गया है।

मेडिकल कालेज मोहाली इस सेशन से शुरू

सोनी ने कहा, पंजाब में बन रहे तीन नए मेडिकल कालेजों में से मोहाली का मेडिकल कालेज इस सेशन से शुरू होने जा रहा है और होशियारपुर व कपूरथला में मेडिकल कालेजों का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। इसके अलावा पंजाब सरकार की तरफ से गुरदासपुर और मालेरकोटला में भी मेडिकल कालेज स्थापित करने की प्रक्रिया युद्ध स्तर पर जारी है। इस मौके पर प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान डीके तिवारी, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थीं।

85 फीसद चुनावी वादे पूरे: सोनी

यहां पत्रकारों की तरफ से पूछे सवाल के जवाब में सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में अब तक 85 प्रतिशत से अधिक चुनावी वादे पूरे किए जा चुके हैं और पंजाब में बेमिसाल विकास कार्य करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में हुए विकास के चलते लोग फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में भरोसा व्यक्त करेंगे। इस मौके उन्होंने सिविल अस्पताल की अपग्रेडेशन का नक्शा भी देखा और अपने कीमती सुझाव दिए।

chat bot
आपका साथी