प्रदेश कांग्रेस अपनी नाकामयाबी का ठीकरा कैप्टन व अरूसा पर फोड़ने में लगे हैं : सरबजोत साबी

मौजूदा समय में कांग्रेसियों ने पंजाब के लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटकाने के लिए अपनी बयानबाजी का केंद्र पाकिस्तानी बीबी अरूसा आलम को बना लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:46 PM (IST)
प्रदेश कांग्रेस अपनी नाकामयाबी का ठीकरा कैप्टन व अरूसा पर फोड़ने में लगे हैं : सरबजोत साबी
प्रदेश कांग्रेस अपनी नाकामयाबी का ठीकरा कैप्टन व अरूसा पर फोड़ने में लगे हैं : सरबजोत साबी

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : मौजूदा समय में कांग्रेसियों ने पंजाब के लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटकाने के लिए अपनी बयानबाजी का केंद्र पाकिस्तानी बीबी अरूसा आलम को बना लिया है। जो कुछ महीने पहले तक पूरी पंजाब कांग्रेस की पर्दे के पीछे बैठी आका बनी हुई थीं। सभी मंत्री और विधायक कैप्टन अमरिदर सिंह को खुश करने के लिए उनके जी हजूरी में लगे रहते थे। उक्त बातें शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज मुकेरियां सरबजोत सिंह साबी ने कहे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा आज अरूसा आलम द्वारा पंजाब में किए दौरों का हिसाब-किताब करने के लिए जांच की बात कह रहे हैं। लेकिन सुखजिदर सिंह रंधावा पंजाब के लोगों को पहले यह बताए कि जब कैप्टन अमरिदर सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे, तब इस मामले पर कभी उन्होंने मुंह क्यों नहीं खोला।

साबी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। इस सरकार के पास अपनी प्राप्तियों के प्रति लोगों को बताने के लिए कुछ है ही नहीं। इसलिए सबने मिलकर पांच साल तक की नाकामयाबी का ठीकरा कैप्टन और अरूसा आलम के सिर पर फोड़ा है।

उन्होंने कहा कि सीबीएससी की तरफ से पंजाबियों की मातृभाषा पंजाबी भाषा को माइनर विषयों की श्रेणी में रखने का फैसला पंजाब और पंजाबियत के प्रति बड़ी साजिश का हिस्सा है। जिसके अंतर्गत हमारी मातृभाषा पर हमला किया गया है। इसके लिए केंद्र सरकार भी जिम्मेदार है। इस गंभीर मामले पर कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री केवल ट्वीट करके विरोध जता रहे हैं, जब कि उन्हें सरकार विरोधी पार्टियों को साथ लेकर इस मामले पर एकजुटता के साथ विरोध प्रकट करना चाहिए था।

chat bot
आपका साथी