असमंजस बरकरार, कौन चलाएगा गढ़शंकर की छोटी सरकार

नगर कौंसिल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए वीरवार को चुनाव होने वाला है तो देर शाम तक विधायक जयकृष्ण रोड़ी व पूर्व विधायक लवकुमार गोल्डी की तरफ से पार्षदों से मीटिगों का दौर जारी रहा। दोनों मीटिगों में तीन से चार पार्षद ऐसे हैं जो दोनों में शामिल हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:16 AM (IST)
असमंजस बरकरार, कौन चलाएगा गढ़शंकर की छोटी सरकार
असमंजस बरकरार, कौन चलाएगा गढ़शंकर की छोटी सरकार

रामपाल भारद्वाज, गढ़शंकर

नगर कौंसिल के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए वीरवार को चुनाव होने वाला है, तो देर शाम तक विधायक जयकृष्ण रोड़ी व पूर्व विधायक लवकुमार गोल्डी की तरफ से पार्षदों से मीटिगों का दौर जारी रहा। दोनों मीटिगों में तीन से चार पार्षद ऐसे हैं, जो दोनों में शामिल हो रहे हैं। लिहाजा, अभी तक गढ़शंकर का कैप्टन कौन बनेगा, इस पर असमंजस बरकरार है। शतरंज के पत्ते 6वीं बार पार्षद चुने गए सोमनाथ बंगड़ के हाथ में हैं। असीधे तौर पर कहे तो सोमनाथ बंगड़ ही तय करेंगे कि गढ़शंकर की कमान किसके हाथ में होगी। पूर्व विधायक गोल्डी की तरफ से अपने निवास पर मंगलवार को बुलाई मीटिग में आठ पार्षद शामिल हुए और त्रिभंक दत्त ऐरी का नाम अपनी ओर से नगर कौंसिल के अध्यक्ष के लिए तय कर लिया गया है। उधर, बुधवार को विधायक जयकृष्ण सिंह रोड़ी ने चुनाव के लिए रणनीति तय करने के लिए अपने आवास पर मीटिग बुलाई जिसमें भी आठ पार्षद पहुंच गए। लेकिन अध्यक्ष पद के लिए नाम तय नहीं हो सका। इससे उनकी स्थिति कमजोर दिखाई दे रही है। पूर्व विधायक गोल्डी की तरफ से बुलाई मीटिग में गए पार्षदों में से तीन पार्षद जय कृष्ण सिंह रोड़ी की मीटिग में पहुंच गए। इसके बाद अब असमंजस की स्थिति बनती जा रही है। वहीं इसका मजा शहर के लोग चर्चा में ले रहे हैं। उनका मानना है कि अध्यक्ष कोई भी बने, उसके लिए कार्यकाल पूरा करना ही अग्निपथ होगा।

अध्यक्ष पद के लिए चाहिए आठ मत

नगर कौंसिल के लिए चुने गए 13 पार्षदों के अलावा एक मत विधायक का है। इस तरह 14 मत बनते हैं। पूर्व विधायक गोल्डी की तरफ से बुलाई मीटिग में आठ तो विधायक जयकृष्ण रोड़ी की तरफ से बुलाई मीटिग में भी आठ पार्षद पहुंच गए। अध्यक्ष बनने के लिए आठ मतों की जरूरत है तो अब कौन किसके पक्ष में जाएंगे यह तो चुनाव में ही पता चलेगा।

chat bot
आपका साथी