•िाला स्वास्थ्य अधिकारी ने दोसड़का क्षेत्र में 14 सैंपल भरे, छह को नोटिस किया जारी

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखवीर सिंह की तरफ से आज टीम समेत दोसड़का क्षेत्र में किराना और मिठाई की दुकानों की चैकिग करते हुए 14 सैंपल भरे गए और छह अलग-अलग दुकानदारों को नोटिस जारी करके अपेक्षित लाइसेंस हासिल करने की हिदायत दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:20 PM (IST)
•िाला स्वास्थ्य अधिकारी ने दोसड़का क्षेत्र में 14 सैंपल भरे, छह को नोटिस किया जारी
•िाला स्वास्थ्य अधिकारी ने दोसड़का क्षेत्र में 14 सैंपल भरे, छह को नोटिस किया जारी

जागरण टीम, होशियारपुर: जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखवीर सिंह की तरफ से आज टीम समेत दोसड़का क्षेत्र में किराना और मिठाई की दुकानों की चैकिग करते हुए 14 सैंपल भरे गए और छह अलग-अलग दुकानदारों को नोटिस जारी करके अपेक्षित लाइसेंस हासिल करने की हिदायत दी गई।

डा. लखवीर सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार के मिशन तंदुरुस्त के अंतर्गत त्योहारों के मद्देन•ार मिठाईयों, दूध से बनने वाले और अन्य खाने -पीने वाले पदार्थों की गुणवता और मानक को यकीनी बनाना मुख्य प्राथमिकता है जिससे लोगों को सा़फ -सुथरी और स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद खाने -पीने वाली चीजें उपलब्ध करवाई जा सकें। उन्होंने मिठाईयों और अन्य खाने-पीने वाले पदार्थ बेचने वालों को भी पुर•ाोर अपील की कि वह लोगों की सेहत को ध्यान में रखते मानक वस्तुओं की ही बिक्री करें जिससे सेहतमंद समाज की कल्पना को अमलीजामा पहनाया जा सके। दुसड़का क्षेत्र में से चैकिग सम्बन्धी डा. लखवीर सिंह ने बताया कि टीम की तरफ से खोया, बेसन, उड़द की दाल, राजमांह, बेसन खुला, मूँग की दाल साबुत, पेस्टीयां, दही, बेसन लड्डू आदि के सैंपल लिए गए जो कि आगे जांच के लिए खरड़ स्थित लैब में भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि दुकानों चलाने वालों को सरकार की तरफ से तय फीस भर कर दिया जाता अपेक्षित लायसेंस लेना ला•िामी है जिसके प्रति उनको लापरवाह नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि टीम की तरफ से आज 6 नोटिस जारी करके सम्बन्धित दुकानदारों को अपना लायसंस लेने के लिए कहा गया। इस मौके पर •िाला स्वास्थ्य अधिकारी के साथ फूड सेफ्टी अ़फसर हरदीप सिंह, रमन विरदी के इलावा नरेश कुमार, राम लुभाया और परमजीत सिंह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी