आत्महत्या था एक ड्रामा, पत्नी को गला रेत मारने वाला गिरफ्तार

घरेलू क्लेश में अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या करने वाले आरोपित को थाना दसूहा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:51 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:51 AM (IST)
आत्महत्या था एक ड्रामा, पत्नी को  गला रेत मारने वाला गिरफ्तार
आत्महत्या था एक ड्रामा, पत्नी को गला रेत मारने वाला गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, दसूहा : घरेलू क्लेश में अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या करने वाले आरोपित को थाना दसूहा की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला दसूहा के गांव दोलोवाल का है। मृतका की पहचान कांता देवी (55) के रूप में हुई है, जबकि आरोपित की पहचान रजिदर सिंह के रूप में हुई हुई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित के बेटे 23 वर्षीय हरदीप सिंह के बयान पर आरोपित रजिदर सिंह के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपित को नहर के पास सघन झाड़ियों में छुपे हुए को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में रजिदर सिंह से पूछताछ कर रही है।

(बाक्स)

नहर में कूद किया था मरने का ड्रामा

पत्नी का गला रेतने के बाद जब पत्नी ने दम तोड़ दिया तो रजिदर सिंह ने शाह नहर आत्म हत्या के लिए छलांग लगाई थी, जो केवल एक ड्रामा था। मामले की जानकारी देते हुए एसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि पत्नी कांता देवी का गला रेतने के बाद जब कांता देवी ने दम तोड़ दिया तो रजिदर सिंह घबरा गया और मौके से फरार हो गए। आस पड़ोस के लोगों ने शोर मचाया व कुछ पीछा भी किया। इस दौरान रजिदर सिंह जो तैरना जानता था ने गांव पास से गुजरी शाह नहर में छलांग लगा दी और यह दिखाने की कोशिश की थी कि वह खुद भी घरेलू क्लेश से परेशान है और इसलिए पत्नी को मारने के बाद वह भी दुखी है और उसने भी आत्म हत्या कर ली है। निशानी के तौर पर वह नहर के पास अपनी जूती व परना रख गया ताकि लोगों को यह यकीन हो जाए कि उसने आत्म हत्या कर ली है। लेकिन तैरने जानते होने के कारण रजिदर सिंह ने लंबी डूबकी लगाई और कुछ दूरी पर जहां झाड़ियां अधिक थी नहर से बाहर निकला आया और झाड़ियों में ही छुप गया। इस दौरान पुलिस को जब घटना की सूचना मिली तो पुलिस ने आकर नहर में रजिदर सिंह के शव की तलाश शुरु कर दी। काफी तलाश करने पर जब शव न मिला और अंधेरा हो गया तो पुलिस ने अपनी तलाश रोक दी और मामला अगले दिन पर टाल दिया। इस दौरान पुलिस मुलाजिम मौके पर ही रुक गए। पुलिस के मौके पर रुके रहने के कारण सारी रात झाड़ियों में दुबका रहा। लेकिन सुबह जब एक बार फिर रजिदर सिंह ने भागने की कोशिश की तो पुलिस पार्टी मौके पर मौजूद देख वह वहीं पर फिर दुबक गया। शव न मिलने पर हुआ शक

एसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि उन्होंने पावर हाउस नंबर चार व पांच नंबर पावर हाउस के इलाके में गोताखोरों की मदद से तलाशी की लेकिन रजिदर का शव नहीं मिला, इस दौरान उन्होंने मशीन मंगवा ली ताकि यदि शव नीचे धंसा हो तो उसे निकाल लिया जाए। गुरदेव सिंह ने बताया कि मशीन से काफी देर तक जब कुछ न मिला तो उन्हें मौके पर खड़े कुछ लोगों से बातचीत से यह पता चला कि रजिदर सिंह तैरना जानता है और उन्हें शक हुआ। इस दौरान उन्होंने नहर के आस पास इलाके में तलाश शुरु कर दी और नहर के पास झाड़ियों में रजिदर सिंह छुपा हुआ मिला जिसे उन्होंने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी