दुकान में सैंपलिंग करने पहुंचे डीएचओ के साथ की बदसलूकी, मामला दर्ज

सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने व सरकारी मुलाजिमों से बदसलूकी करने व धमकियां देने के मामले में दसूहा पुलिस ने एक आरोपित को नामजद किया है। आरोपित की पहचान अमरीक सिंह उर्फ गग्गी पुत्र हाकम सिंह निवासी मियानी रोड़ दसूहा के रुप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:33 PM (IST)
दुकान में सैंपलिंग करने पहुंचे डीएचओ के साथ की बदसलूकी, मामला दर्ज
दुकान में सैंपलिंग करने पहुंचे डीएचओ के साथ की बदसलूकी, मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, दसूहा : सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने व सरकारी मुलाजिमों से बदसलूकी करने व धमकियां देने के मामले में दसूहा पुलिस ने एक आरोपित को नामजद किया है। आरोपित की पहचान अमरीक सिंह उर्फ गग्गी पुत्र हाकम सिंह निवासी मियानी रोड़, दसूहा के रुप में हुई है। पुलिस ने यह मामला जिला फूड सेफ्टी अधिकारी (डीएचओ) डा. लखवीर सिंह के बयान पर दर्ज किया है। पुलिस को दिए अपने बयान में डा. लखवीर सिंह ने बताया कि गत दिवस वह हाजीपुर-दसूहा रोड पर दुकानों में खाद्य पदार्थों की जांच के संबंध में गए थे। जहां पर उन्होंने कृष करियाना स्टोर में पड़े खाद्य पदार्थों की जांच करनी शुरु कर दी। जब उन्होंने दुकान में जांच की तो खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता काफी निम्न दर्जे की पाई गई और दुकान में सफाई का भी पूरा प्रबंध नहीं था। जो सामान लोगों को बेचा जा रहा था वह भी काफी घटिया क्वालिटी का था। जिसपर उन्होंने दुकानदार से पूछताछ शुरु की तो दुकान में मौजूद व्यक्ति ने अपने आपको दुकान का मालिक बताया। उसने अपना नाम सोनू कुमार बताया।

चीजों की गुणवत्ता संबंधी सवाल उठाने पर उसने बहस शुरु कर दी। दुकान में पड़ी वस्तुओं की सैंपलिग शुरु करने पर सोनू ने फोन कर एक व्यक्ति को बुला लिया। दुकान पर पहुंचे उक्त व्यक्ति जिसने अपना नाम अमरीक सिंह बताया और कहा कि वह व्यापार मंडल का प्रधान है। अमरीक सिंह ने रौब दिखाते हुए अपने आप को सरकारी कर्मचारी बताते हुए सैंपलिग बंद करने को कहा। जिसपर उन्होंने उक्त व्यक्ति को सरकारी काम में दखल नहीं देने का आग्रह किया। इतना कहते ही अमरीक सिंह भड़क गया और उसने धमकियां देनी शुरु कर दी। अमरीक सिंह ने अफसर को चंडीगढ़ में बात कर बदली करवाने की धमकी दी। इसके बावजूद जब उसकी नहीं चली तो उसने सैंपलिग कर रहे मुलाजिमों के साथ बदसलूकी शुरु कर दी और एकत्रित किए सैंपलों को छीनने की कोशिश की। सैंपल छीनते हुए अमरीक सिंह ने मुलाजिमों के साथ धक्कामुक्की की। जब उन्होंने बीच बचाव किया तो उसने उनके साथ भी धक्कामुक्की करनी शुरु कर दी। जिसपर उन्होंने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी।

chat bot
आपका साथी