चौहाल में कार चालक ने साइकिल सवार को रौंदा, नसराला में सड़क पार कर रहे युवक को मारी टक्कर

शुक्रवार देर रात दो सड़क हादसों में दो लोगों की जान चली गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:07 AM (IST)
चौहाल में कार चालक ने साइकिल सवार को रौंदा, नसराला में सड़क पार कर रहे युवक को मारी टक्कर
चौहाल में कार चालक ने साइकिल सवार को रौंदा, नसराला में सड़क पार कर रहे युवक को मारी टक्कर

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : शुक्रवार देर रात दो सड़क हादसों में दो लोगों की जान चली गई। तीसरे हादसे में एक युवक घायल हो गया। चौहाल के पास हुए पहले हादसे में मरने वाले की पहचान बलदेव राज (55) पुत्र रला राम निवासी चौहाल के रूप में हुई है। बलदेव राज चौहाल में बतौर चौकीदार का काम करता था। वह अपने निजी काम से साइकिल पर चौहाल से होशियारपुर की तरफ आ रहा था, जैसे ही वह चौहाल के जंजघर के पास पहुंचा तो एक अज्ञात कार चालक ने साइकिल को टक्कर मार दी। इस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद कार चालक अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने बलदेव को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने दम तोड़ दिया। थाना सदर पुलिस ने टक्कर मारने वाले कार चालक की तलाश शुरू कर दी है।

दूसरा सड़क हादसा शुक्रवार रात दस बजे के करीब होशियारपुर-जालंधर रोड पर नसराला के पास हुआ। इस हादसे में एक तेज रफ्तार कार चालक ने सड़क पार करते हुए युवक को टक्कर मार दी। हादसे में उसकी जान चली गई। मृतक की पहचान चंदन (28) पुत्र विलसन निवासी फोलड़ीवाल, जालंधर के रूप में हुई है। चंदन कैटरिग का काम करता था। वह अपने साथियों सहित जालंधर से होशियारपुर आ रहा था। नसराला के पास वह अपनी गाड़ी से उतरा और सड़क पार करते एक दुकान से कुछ सामान लेने के लिए गया था। जब वह सामान लेकर सड़क पार करने लगा तो पीछे से आ रही स्विफ्ट कार ने उसे टक्कर मार दी, जिस कारण चंदन गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद चालक कार लेकर फरार हो गया। चंदन को उसके साथियों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस चंदन के परिजनों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

सीकरी के पास हुए हादसे में एक घायल

तीसरा हादसा गांव सीकरी के पास हुआ। सीकरी के रहने वाले महिदर सिंह पुत्र रला राम का मोटरसाइकिल सड़क किनारे खड़े ट्रक के साथ टकरा गया। इस दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गया। महिदर सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात वह किसी काम से सीकरी अड्डे की तरफ अपने मोटरसाइकिल से जा रहा था। इस दौरान सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा था, अंधेरा होने के कारण उसे ट्रक का पता नहीं चला और उसका मोटरसाइकिल ट्रक से जा टकराया व वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया।

--

सर्दी के मौसम में वाहन चलाते समय बरतें यह सावधानी

-गाड़ी की रफ्तार धीमी रखें।

-ओवरटेक करने की स्थिति का आंकलन जरूरी है।

-इंडीकेटर का प्रयोग करें।

-दिन में धुंध के समय हेड लाइट का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

-हेड लाइट पर हल्के नीले रंग कवर लगा देना चाहिए।

-गाड़ी के आगे व पीछे ज्यादा रिफ्लेक्टर लगे होने चाहिए।

-गाड़ी का दोनों वाइपर ठीक होने चाहिए।

-सभी लाइटें ठीक होनी चाहिए।

-दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहनें।

chat bot
आपका साथी