ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए सरकार वचनबद्ध : मंत्री अरोड़ा

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांवों के लोगों तक हर बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:44 PM (IST)
ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए सरकार वचनबद्ध : मंत्री अरोड़ा
ग्रामीणों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए सरकार वचनबद्ध : मंत्री अरोड़ा

जागरण टीम, होशियारपुर :

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांवों के लोगों तक हर बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वे गांव चक्क साधु में पनकैंपा स्कीम के अंतर्गत तीन गांवों डल्लेवाल, ठरोली व चक्क साधु के 101 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन प्रदान करने के दौरान संबोधित कर रहे थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वन विभाग की वुड सेविग कुकिग एंपलाइंस स्कीम(पनकैंपा) के अंतर्गत यह कनेक्शन दिए गए हैं, जिससे सिर्फ जंगलों की गैर जरुरी कटाई रुकेगी बल्कि वातावरण को भी दूषित होने से बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जंगलों को बचाने व प्राकृतिक संसाधनों की संभाल को यकीनी बनाने के लिए शुरू की गई पनकैंपा योजना लोगों के बहुत लाभप्रद साबित हो रही है। उन्होंने गांवों की पंचायतों को भरोसा दिया कि जो कोई भी लाभार्थी स्कीम का लाभ लेने से रह गए हैं, उनको भी जल्द गैस कनेक्शन मुहैया करवाए जाएंगे। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा इस दौरान गांव वासियों की समस्याएं भी सुनी व जल्द से जल्द समाधान का भरोसा भी दिलाया। वन मंडल अधिकारी अमनीत सिंह, बीडीपीओ अभय चंद्र, सरपंच हरजिदर कौर, बाबा बिशन दास, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, सरपंच ठरोली सर्बजीत सिंह, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, सरपंच तेजिदर सिंह, सरपंच जीत लाल, जेई संदीप गौतम, मास्टर जय राम, करनैल सिंह, सर्बजीत साबी, मलूक चंद, रक्षा देवी, मंजू बाला, प्रीति, जसविदर कौर, हरजीत कौर आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी