कचहरी परिसर में पांच चैंबरों के एसी से कापर वायर चोरी, जांच तक सीमित पुलिस

जिला कचहरी परिसर में करीब एक महीना पहले मुंशी ने चोर को मोटरसाइकिल चोरी करते मौके पर ही पकड़ लिया था। उसकी छितर परेड करके पुलिस के हवाले कर दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 06:15 AM (IST)
कचहरी परिसर में पांच चैंबरों के एसी से कापर वायर चोरी, जांच तक सीमित पुलिस
कचहरी परिसर में पांच चैंबरों के एसी से कापर वायर चोरी, जांच तक सीमित पुलिस

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : जिला कचहरी परिसर में करीब एक महीना पहले मुंशी ने चोर को मोटरसाइकिल चोरी करते मौके पर ही पकड़ लिया था। उसकी छितर परेड करके पुलिस के हवाले कर दिया था। अब मंगलवार देर रात चोरों ने पांच वकीलों के चैंबरों को ही निशाना बना लिया और वह एसी में लगी कापर की तारें चोरी करके ले गए। कापर की तार निकलने के कारण गैस लीक हो गई। इसके कारण पांचों वकीलों का करीब 40 हजार रुपये का नुकसान हो गया। वहीं जिला कचहरी में पांच जगह चोरी होना पुलिस तंत्र पर बड़ा सवाल है। पुलिस अब जांच के नाम पर लकीरें पीट रही है।

पूर्व बार एसोसिएशन प्रधान आरपी धीर ने बताया कि वह मंगलवार चैंबर का एसी बंद करके घर चले गए थे। अगले दिन बुधवार सुबह जब पहुंचे तो एसी आन किया मगर वह नहीं चला। इसके बाद एसी रिपेयर करने वाले को बुलाया। उसने चेक करके बताया कि एसी में न तो कापर की तार लगी है और न ही गैस है। धीर अभी जांच कर ही रहे थे कि सामने से वकील इंद्रपाल सिंह धन्ना पूर्व वाइस चेयरमैन पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट ने बताया कि उनके यहां भी एसी से कापर की तार चोरी हो गई है। इसी तरह एसएस संघा, सतीश रियार और बृजमोहन वालिया के भी चोरी की शिकायत सामने आई।

तीन चौकीदार, पर एक भी नहीं बन पाया रखवाला

जिला कचहरी में रात को एक साथ तीन चौकीदार ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। यही नहीं, समय समय पर पीसीआर के मुलाजिम भी कचहरी में चक्करलगाते रहते हैं मगर फिर भी चोरों की ओर से एक साथ पांच वकीलों के चैंबरों को निशाना बनाना हैरानी की बात है।

पुलिस ने की जांच शुरू

वीरवार को चोरी की सूचना मिलते ही कचहरी परिसर पहुंचे डीएसपी सिटी जगदीश अत्री के साथ थाना प्रभारी सिटी इंस्पेक्टर तलविदर कुमार ने बताया कि पुलिस जल्द ही कापर चोरों को काबू करके मामला दर्ज करेगी और उसके साथ ही रात को जो चौकीदार ड्यूटी पर थे उनसे भी पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा कचहरी के आसपास पीसीआर की गश्त भी बढ़ा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी