पदभार संभालते ही शहर पहुंचे गिल•िायां, विधायकों व सीनियर अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत

कैबिनेट मंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बार संगत सिंह गिलजियां होशियारपुर पहुंचे। सबसे पहले वह पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस गए जहां उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। बता दें कि गिलजियां को वन वन्य और श्रम विभाग सौंपा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:16 PM (IST)
पदभार संभालते ही शहर पहुंचे गिल•िायां, विधायकों व सीनियर अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत
पदभार संभालते ही शहर पहुंचे गिल•िायां, विधायकों व सीनियर अधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत

जागरण संवाददाता, होशियारपुर: कैबिनेट मंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बार संगत सिंह गिलजियां होशियारपुर पहुंचे। सबसे पहले वह पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस गए जहां उन्हें गार्ड आफ आनर दिया गया। बता दें कि गिलजियां को वन, वन्य और श्रम विभाग सौंपा गया है। इस मौके उनका एमएलए डा. राज कुमार चब्बेवाल, अरुण डोगरा, पवन आदिया और इंदु बाला के अलावा सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों की तरफ से कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया गया।

इस मौके वन और श्रम मंत्री संगत सिंह गिल•िायां ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लोगों के साथ किये वादों में से 18 मुख्य काम प्राथमिकता के आधार पर मुकम्मल करके राज्य की एकसमान तरक्की को नयी गति प्रदान की जाएगी जिससे हर वर्ग के लिए •ारुरी सहूलतें यकीनी बनाईं जा सकें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार में उनको मिली •िाम्मेदारी को वह पूरी शिद्दत के साथ बखूबी निभाते हुए अपने फर्जों के प्रति पूरी तरह जवाब देह रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के पास अभी 3 महीनों से अधिक का समय बाकी है जिस दौरान पहले से चल रहे प्रोजेक्टों के साथ-साथ नए प्रोजैक्ट और कामों को समयबद्ध तरीके से मुकम्मल किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री गिलजियां ने कहा कि पंजाब सरकार शुरु से ही किसानों के साथ उनकी सच्ची मांगों के लिए डट कर खड़ी है और बीते कल ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में मंत्रीमंडल ने एक प्रस्ताव पास करके किसानों और उनकी मांगों के प्रति एकजुटता का प्रगटावा किया है। गिलजियां आए तो मिनी सचिवालय के आगे धरना था पूछे जाने पर बोले मैं किसानों के साथ हूं

जब कैबिनेट मंत्री गिलजियां होशियारपुर पहुंचे तो इस दौरान मिनी सचिवालय के सामने किसानों ने भी धरना दिया था। हालांकि किसान इस दौरान गिलजियां का भी विरोध कर रहे थे लेकिन गिलजियां ने इस बारे में पूछे जाने पर बोला कि वह किसानों के साथ हैं। पंजाब सरकार काले खेती कानूनों के ़िखला़फ चल रहे संघर्ष के दौरान जानें गंवा चुके किसानों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा लगा कर खड़ी है और इन किसानों के परिवारिक सदस्यों को नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी कुछ दिनों में पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित ऐसे परिवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं और रहते मामलों की जांच भी जल्द मुकम्मल करवाई जा रही है। इस मौके पर दूसरों के अलावा डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, एसएसपी अमनीत कौंडल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) विशेष सारंगल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) दरबारा सिंह, कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन, कांग्रेस कमेटी के •िाला प्रधान डा. कुलदीप नंदा, कांग्रेस कमेटी के •िाला महासचिव रजनीश टंडन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी