सरकारी स्कूल चौहाल में विद्यार्थियों को दिए स्मार्टफोन

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Dec 2020 03:58 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 03:58 PM (IST)
सरकारी स्कूल चौहाल में विद्यार्थियों को दिए स्मार्टफोन
सरकारी स्कूल चौहाल में विद्यार्थियों को दिए स्मार्टफोन

जेएनएन, होशियारपुर

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किए। आयोजित समागम में पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर के चेयरमैन राकेश मरवाहा, कांग्रेस नेता पवन जिदल, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरजीत सिंह व उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी राकेश कुमार, सरपंच बलविदर कुमार भट्टी तथा सरपंच जसवंत सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

बच्चों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले 1,75,000 से अधिक विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित कर रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह का मानना है कि कोई भी बच्चा काविड काल के दौरान आनलाइन पढ़ाई से वंचित ना रहे। पंजाब सरकार ने इससे पहले 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शिक्षा नि:शुल्क की है। अरोड़ा ने कहा कि सरकार ने शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए 7842 के करीब स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया है। आने वाले समय में 1400 के करीब और स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया जाएगा। सरकारी स्कूलों में मूलभूत ढांचे को मजबूत किया गया है, सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस सरकारी स्कूल आज प्राइवेट स्कूलों को मात दे रहे हैं। व

इससे पहले समागम में पहुंचने पर मंत्री का स्वागत करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरजीत सिंह ने बताया कि होशियारपुर जिले के बोर्ड परीक्षा परिणाम हमेशा ही बेहतर रहे हैं। कोविड काल के दौरान अध्यापकों ने बच्चों को जो मेहनत करवाई है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। समागम के दौरान प्रिसिपल इंदिरा रानी, लेक्चरार संदीप कुमार सूद, लेक्चरर रजनी, लेक्चरर बलविदर कौर, लेक्चरार पूनम विरदी, अशोक कालिया व लवजिदर सिंह, अंकुर शर्मा, रछपाल सिंह आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी