मंत्री ने व्यापार मंडल को अलग-अलग दिन दुकानें खोलने का दिलाया विश्वास

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की अध्यक्षता में जिला प्रशासन व व्यापार मंडल की बैठक शुक्रवार को हुई। इस दौरान डीसी अपनीत रियात व एसएसपी नवजोत सिंह माहल सहित सिविल व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:00 AM (IST)
मंत्री ने व्यापार मंडल को अलग-अलग दिन दुकानें खोलने का दिलाया विश्वास
मंत्री ने व्यापार मंडल को अलग-अलग दिन दुकानें खोलने का दिलाया विश्वास

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की अध्यक्षता में जिला प्रशासन व व्यापार मंडल की बैठक शुक्रवार को हुई। इस दौरान डीसी अपनीत रियात व एसएसपी नवजोत सिंह माहल सहित सिविल व पुलिस अधिकारी मौजूद थे। जिला व्यापार मंडल की विभिन्न एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों ने क‌र्फ्यू के दौरान जिन दुकानों को प्रशासन ने बंद करने के लिए कहा है, उन्हें कुछ समय के लिए खोलने का प्रस्ताव रखा। इस पर मंत्री ने व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को अलग-अलग दिनों व निर्धारित समय के लिए सभी दुकानें खोलने का विश्वास दिलाया। डीसी को सुझाव दिया कि अलग-अलग दुकानों को तय समय के लिए खोलने संबंधी खाका तैयार कर लें ताकि दुकानदारों की समस्या का समाधान हो सके। व्यापार मंडल को विश्वास दिलाया कि पंजाब सरकार व्यापारियों की समस्याओं को लेकर गंभीर है, लेकिन व्यापारियों को भी कोविड के मुश्किल दौर में जिम्मेदारी को समझना होगा। पूरे प्रदेश में कोविड के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मजबूरी में क‌र्फ्यू लगाया है। इसी कड़ी में कुछ पाबंदियां लगाई हैं जिसका उद्देश्य लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को यकीनी बनाना है।

मंत्री ने कहा, क‌र्फ्यू लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है न कि दुकानदारों को परेशान करने के लिए। सरकार व प्रशासन पूरा सहयोग देने के लिए तैयार है, लेकिन दुकानदार भी कोविड संबंधी स्वास्थ्य हिदायतों का पूरा पालन करते हुए काम करें और कोविड के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन को सहयोग दें ताकि महामारी पर फतेह पाई जा सके। इस दौरान एडीसी (विकास ) हरबीर सिंह, एसडीएम अमित महाजन मौजूद रहे।

प्रशासन के फैसले पर डीसी ने मांगा व्यापारियों से सहयोग

डीसी अपनीत रियात ने कहा कि प्रशासन की ओर से कोई भी पाबंदी व सख्ती लोगों की सुरक्षा के लिए लगाई जाती है। जिला प्रशासन की ओर से जो भी निर्णय लिया जाएगा वह सभी होशियारपुर वासियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए होगा। उन्होंने कैबिनेट मंत्री को विश्वास दिलाते हुए कहा, पूरा प्रयास किया जाएगा कि सभी वर्गों की दुकानों को खोलने का पूरा मौका मिले। व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों को अपील करते हुए कहा कि प्रशासन जो भी निर्णय लेता है, उसमें उन्हें सहयोग किया जाए।

आदेश का पूरी तरह से करेंगे पालन

जिला व्यापार मंडल व सर्राफा एसोसिएशन के प्रधान गोपी चंद कपूर ने कैबिनेट मंत्री व जिला प्रशासन को विश्वास दिलाया कि व्यापारी वर्ग सरकार व प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। प्रशासन दुकान खोलने का जो भी शेड्यूल तय करेगा, व्यापारी उसी दिन व समय पर दुकान खोलेंगे। इस मौके चंद्र मोहन, राकेश भारद्वाज, यशपाल गुप्ता, सुशील पटियाल, कुलजीत गुलाटी, राजीव महाजन, संदीप सिंह पाहवा, अशोक जैन महावीर, सुनीश जैन, अमनदीप, सतिदरपाल सिंह, अमनप्रीत सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी