होशियारपुर में दाखिल होते ही टूटी सड़क करती है लोगों का स्वागत

कहते हैं किसी जिले के विकास की कहानी सड़कों की हालत बयां कर देती है। पंजाब में कांग्रेस सरकार बने साढ़े चार साल बीत गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:52 PM (IST)
होशियारपुर में दाखिल होते ही टूटी सड़क करती है लोगों का स्वागत
होशियारपुर में दाखिल होते ही टूटी सड़क करती है लोगों का स्वागत

रामपाल भारद्वाज, माहिलपुर : कहते हैं किसी जिले के विकास की कहानी सड़कों की हालत बयां कर देती है। पंजाब में कांग्रेस सरकार बने साढ़े चार साल बीत गए हैं। मगर माहिलपुर से कोटफातुही जोकि करीब 13 किलोमीटर के करीब है, इस सड़क की रिपेयर व पैचवर्क पीडब्ल्यूडी विभाग की फाइलों में दबकर रह गया है। इस सड़क के तरसयोग हालात को लेकर विभाग के अधिकारी पैचवर्क व रिपेयर जल्द करने का रटा रटाया जवाब पिछले साढ़े चार साल से देते आ रहे हैं। माहिलपुर से बहराम की दूरी 37 किलोमीटर है। इस रास्ते को माहिलपुर व हिमाचल प्रदेश से आने वाले लोग फगवाड़ा, जालंधर, लुधियाना और अन्य शहरों में आने-जाने के लिए करते है। इस सड़क की तरसयोग हालत के चलते वाहन आम तौर पर रास्ते का उपयोग करने से कन्नी काट लेते है। वह होशियारपुर या गढ़शंकर-बंगा होते हुए लंबे रास्ते को चुनते हैं। मुसीबत उन लोगों को होती है, जिनके साधन सीमित है। आसपास के गांवों के लोगों को मजबूरन टूटी फूटी रोड पर सफर करना पड़ता है। रोड पर गहरे गड्ढे दोपहिया वाहन चालकों के लिए हर पल खतरे का कारण बनी रहती है और दुर्घटना का भय बना रहता है। इलाके के लोग कई बार सरकार से इस सड़क की रिपेयर की मांग कर चुके हैं, लेकिन उन्हें नेताओं व अधिकारियों से मात्र आश्वासन ही मिलता है। कांग्रेस ने चुनाव में वादा किया था सड़क बनाने का

खड़ोदी के गुरमेल सिंह गिल, पचनंगल के पूर्व सरपंच संजीव कुमार, हरजिदर सिंह, जयगोपाल धीमान प्रधान लेबर पार्टी, सतनाम सिंह, कोटफातुही के भाजपा नेता तरुण अरोड़ा, प्रदीप सिंह, सुरजीत सिंह ईसपुर, हरविदर सिंह नगदीपुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि इस सड़क का नवनिर्माण या रिपेयर की जाएगी। इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी सभी दलों के उम्मीदवारों ने जीतने पर सड़क बनाने के दावे किए थे। वह वादे हवा हवाई हो गए और पीडब्ल्यूडी विभाग ने पैचवर्क के नाम पर गड्ढों में मिट्टी डलवा दी। इसका मुद्दा जागरण ने उठाया था तो उस वक्त विभाग के अधिकारियों ने जल्द पैचवर्क कराने का आश्वासन दिया था। साढ़े चार साल बीत जाने के बाद भी इस सड़क के भाग्य नही बदले बल्कि पहले से और खराब हो गई है। उधर, एक्सईन पीडब्ल्यूडी होशियारपुर कमल नैन ने हमेशा की तरह जल्द सड़क की रिपेयर करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी