डेंगू के डंक का शिकार हुआ बीडीपीओ आफिस, की कर्मचारी छुट्टी पर

डेंगू का प्रकोप धीरे-धीरे सरकारी कार्यालयों का रुख करता जा रहा है। सेहत विभाग के डेंगू की रोकथाम के लिए किए जा रहे सारे दावे खोखले साबित हो रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:13 PM (IST)
डेंगू के डंक का शिकार हुआ बीडीपीओ आफिस, की कर्मचारी छुट्टी पर
डेंगू के डंक का शिकार हुआ बीडीपीओ आफिस, की कर्मचारी छुट्टी पर

संवाद सहयोगी, होशियारपुर: डेंगू का प्रकोप धीरे-धीरे सरकारी कार्यालयों का रुख करता जा रहा है। सेहत विभाग के डेंगू की रोकथाम के लिए किए जा रहे सारे दावे खोखले साबित हो रहे है। पहले सेहत विभाग की टीमें मोहल्लों में घर-घर जाकर डेंगू के प्रकोप को फैलने से बचाने के लिए लोगों को जागरुक कर रही थी। किसी भी घर की छत, गमले, घर के कोने में रखे टायर या बाल्टी में किसी भी प्रकार का पानी जमा करने से लोगों को रोका जा रहा था। जिससे डेंगू जैसी बीमारी से छुटकारा पाया जा सके। मगर मंगलवार को बीडीओ आफिस होशियारपुर का मुआयना करने आफिस में कोई भी सीनियर अधिकारी मौजूद नहीं था। आफिस में केवल एक महिला कर्मचारी ही दिखी। डेंगू होने से बड़े साहिब छुट्टी पर चल रहे है

महिला ने बताया कि बीडीओ अभय चंद्र शेखर को करीब दस दिन पहले डेंगू की शिकायत हुई थी। जिसके बाद वे छुट्टी पर चले गए। दो दिन बाद उनका डेंगू होने से बुखार बढ़ गया जिसके कारण उन्होंने लंबी छुट्टी ले ली। जिसके कारण आफिस में अपनी समस्या लेकर आने वाले लोगों को आगे का समय देकर वापस भेज दिया जा रहा है। पंचायत सचिव गुरजिदर सिंह भी डेंगू का शिकार हो गए। जिसके कारण वे भी पिछले एक सप्ताह से छुट्टी पर चल रहे है। एसइपीओ करनैल सिंह को भी डेंगू की शिकायत हो गई थी जिसके चलते वह भी आठ दिन से छुट्टी पर चल रहे है। ड्राइवर नरिदर सिंह को भी कुछ दिन पहले ही पता चला कि वह भी डेंगू का शिकार हो गए है। जिसके चलते वह भी छुट्टी पर जा रहे है। उनके साथ ही आफिस का सारा काम देख रहे वरुण सैनी भी डेंगू का शिकार होने पर पिछले आठ दिनों से छुट्टी पर चल रहे है। जिसके चलते सारा काम प्रभावित हो रहा है।

सुपरिटेंडेंट सुखविदर सिंह ने बताया कि डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप के चलते सारे आफिस और आसपास फागिंग करा दी गई है। एक दो दिन बाद एक बार फिर से फागिंग कराई जाएगी। आफिस के सारे काम रुटीन से हो रहे हैं। जो कुछ काम बीडीओ के छुट्टी पर जाने से प्रभावित हुए है वह उनके आने के तुरंत बाद शुरु कर दिए जाएंगे। कुछ गांवों में नियंत्रण का काम चल रहा है।

chat bot
आपका साथी