पुलिस के लिए सिरदर्द बनी यूको बैंक लूटने वाले गिरोह के सरगना सत्ता की गिरफ्तारी

यूको बैंक आदमपुर में सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करके लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार करके राहत की सांस ली है। लेकिन गिरोह के सरगना सतनाम सिंह उर्फ सत्ता को गिरफ्तार करना अभी भी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:21 AM (IST)
पुलिस के लिए सिरदर्द बनी यूको बैंक लूटने वाले गिरोह के सरगना सत्ता की गिरफ्तारी
पुलिस के सत्ता को दबोचने के लिए दसूहा और हरियाना में मंगलवार रात को छापेमारी की।

होशियारपुर, जेएनएन। यूको बैंक आदमपुर में सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करके लूट करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को जिला पुलिस ने गिरफ्तार करके राहत की सांस ली है। लेकिन गिरोह के सरगना सतनाम सिंह उर्फ सत्ता को गिरफ्तार करना अभी भी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरों से पूछताछ के आधार पर सत्ता को दबोचने के लिए दसूहा और हरियाना इलाके में मंगलवार रात को छापेमारी की, मगर सत्ता हाथ नहीं लगा। सत्ता हरियाना का रहने वाला है, लेकिन वह काफी समय से वह अपने घर नहीं गया है। वह नाम बदलकर इधर-उधर किराए का मकान लेकर रहता है।

आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के बाद वह काफी दिनों तक किराए के कमरे से बाहर नहीं निकलता है। वह अपराध को अंजाम देने के बाद अपना मोबाइल फोन नंबर बंद कर देता है। इस स्थिति में पुलिस को सत्ता तक पहुंचने में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि यूको बैंक लूटने वाले गिरोह का सरगना सतनाम ¨सह उर्फ सत्ता हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसके खिलाफ अब तक 18 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। सात आपराधिक केसों में उसे सजा भी हो चुकी है। उसका मुख्य पेशा लूटपाट ही है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात को ब्लाक भूंगा के गांव खाखली से पुलिस ने सुनील दत्त उर्फ सन्नी निवासी घुगियाल, सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा, बलविंदर सिंह उर्फ सोनू दोनों निवासी कोठे प्रेम नगर हरियाना को गिरफ्तार किया था। इनके पास से तीन देसी पिस्टल, आठ जिंदा कारतूस, एक स्कूटरी, एक मोटरसाइकिल, तीस हजार रुपये और यूको बैंक के सिक्योरिटी गार्ड से लूटी दोनाली और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद कर ली है। नश और ऐश परस्ती में उड़ा देते हैं लूट के पैसे लूट गिरोह के पांच सदस्यों में से चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। यदि यूको बैंक आदमपुर, गांव गिलजियां में बैंक डकैती और भागोवाल में बैंक डकैती की बात करें तो इस गिरोह ने करीब 23 लाख रुपये की लूट की है। मगर, चार लुटेरों को गिरफ्तार करके पुलिस ने सिर्फ 70 हजार रुपये ही बरामद किए हैं। यह रकम ऊंट के मुंह जीरा के समान है।

उक्त गिरोह ने महज तीन माह के अंदर बैंक लूट की तीन वारदात को अंजाम दिया है। पूछताछ में मालूम पड़ा है कि लूट की रकम को सभी आपस में बांट लेते हैं। ये सभी नशा करने के भी आदी हैं। पुलिस से बचने के लिए अपराध करने के बाद यह होटलों में ज्यादा रहते हैं या फिर किराए के मकान में रहते हैं। लूटी नकदी को ये नशा करने और ऐश परस्ती में उड़ा देते हैं। पैसा खत्म होने की सूरत में दूसरी लूट को अंजाम देने का प्लान तैयार करने लगे हैं।

जल्द गिरफ्तार होगा सत्ता : एसएसपी

एसएसपी नवजोत ¨सह माहल ने कहा कि बैंक लूटने वाले गिरोह के सरगना सतनाम ¨सह उर्फ सत्ता की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वह कहीं पर भी छिपा हो, उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी