सहायक कमिश्नर ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण

सहायक कमिश्नर (सामान्य) किरपाल वीर सिंह की ओर से बुधवार को सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान गैर हाजिर पाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ उनके विभाग को कार्रवाई करने के लिए लिख गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:15 PM (IST)
सहायक कमिश्नर ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण
सहायक कमिश्नर ने किया सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण

जागरण टीम, होशियारपुर: सहायक कमिश्नर (सामान्य) किरपाल वीर सिंह की ओर से बुधवार को सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान गैर हाजिर पाए गए अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ उनके विभाग को कार्रवाई करने के लिए लिख गया। यह निरीक्षण डीसी अपनीत रियात के निर्देशों पर किया गया। बुधवार को डीसी ने जिले के समूह विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे सुबह नौ बजे से सायं दफ्तरी समय तक कार्यालय में उपस्थित रहें ताकि दफ्तरों में आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

अधिकारियों को सख्त आदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कार्यालयों में समय पर न पहुंचने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी व किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ब्लाक, तहसील व जिला स्तर पर सरकारी कार्यालयों में दफ्तरी कामकाज में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से समय-समय पर निरीक्षण जारी रहेगा। सहायक कमिश्नर (सामान्य) किरपाल वीर सिंह ने बताया कि उन्होंने आज सुबह सवा नौ बजे सबसे पहले पावर कारपोरेशन के एक्सईएन शहरी कुलदीप सिंह, एसडीओ लक्ष्य भाटिया के कार्यालय का निरीक्षण किया जहां दोनों अधिकारी गैर हाजिर पाए गए। इस दौरान उन्होंने कार्यालय का हाजिरी रजिस्टर चैक किया तो विभाग के कई अन्य कर्मचारी भी गैर हाजिर थे।

सहायक कमिश्नर ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पंजाब अनुसूचित जाति वित्तिय कापोरेशन के कार्यालय का निरीक्षण किया। जिस दौरान डीएम नरेश्वर सिंह व जूनियर सहायक गुरसेवक सिंह गैर हाजिर पाए गए। इसके बाद उन्होंने डीसी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने समूह विभागों के अधिकारियों को कहा कि वे अपने अंतर्गत आते कर्मचारियों की समय- समय पर हाजिरी यकीनी बनाने के लिए काम-काज, रिकार्ड आदि का निरीक्षण करें ताकि कामकाज में पारदर्शिता लाई जा सके।

chat bot
आपका साथी