यूपी व हरियाणा से हथियार सप्लायरों का राजफाश, 10 पिस्टल सहित पांच धरे

जिला पुलिस ने अवैध असलहा की सप्लाई चेन को तोड़ते हुए पांच लोगों को काबू किया है। पांच आरोपितों में दो आनंदपुर साहिब एक हरियाणा के पहोवा व एक गाजियाबाद और एक मेरठ का है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:59 AM (IST)
यूपी व हरियाणा से हथियार सप्लायरों का राजफाश, 10 पिस्टल सहित पांच धरे
यूपी व हरियाणा से हथियार सप्लायरों का राजफाश, 10 पिस्टल सहित पांच धरे

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : जिला पुलिस ने अवैध असलहा की सप्लाई चेन को तोड़ते हुए पांच लोगों को काबू किया है। पांच आरोपितों में दो आनंदपुर साहिब, एक हरियाणा के पहोवा व एक गाजियाबाद और एक मेरठ का है। यूपी व हरियाणा के तीन आरोपित पंजाब में अवैध हथियार सप्लाई करते थे। पुलिस ने इनसे स्कोडा कार, 10 अवैध पिस्तौल, पांच मैगजीन व 10 जिदा कारतूस बरामद किए हैं। इनकी पहचान सुखपाल सिंह वासी माडल टाउन, श्री आनंदपुर साहिब (रोपड़), अमरिदर सिंह वासी बुर्ज थाना श्री आनंदपुर साहिब, शमशाद अंसारी वासी मेरठ (उत्तर प्रदेश), अश्वनी कुमार वासी खिदरपुरा थाना पिहोवा, जिला कुरुक्षेत्र व मोहम्मद आसिफ वासी साहिबवाला, जिला गाजियाबाद के रूप में हुई है।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गत दिवस गढ़शंकर पुलिस ने दो आरोपितों सुखपाल सिंह व अमरिदर सिंह को दो देसी पिस्तौल, दो मैगजीन, छह जिदा कारतूस सहित काबू किया था। जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह पिस्तौल हरियाणा के अश्वनी कुमार से खरीदे हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर छापेमारी कर अश्वनी कुमार को काबू किया और बाद में साहिबवाला के मोहम्मद आसिफ व मेरठ के अंसारी का नाम सामने आया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोहम्मद आसिफ व शमशाद अंसारी को काबू कर लिया जिनसे 10 पिस्तौल, पांच मैगजीन व जिदा कारतूस बरामद हुए। सुखपाल व अमरिदर पर रोपड़ में पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अंसारी ने माना पूरे पंजाब में करता है हथियार सप्लाई

एसएसपी माहल के अनुसार अंसारी से पूछताछ के बाद उसने बताया कि वह पंजाब के अलग-अलग इलाकों में हथियार सप्लाई करता है। उसने यह भी माना कि वह सूबे के नामी गैंगस्टरों को जानता है और कई उससे हथियार खरीदते थे। उसने बताया कि एक पिस्तौल 80 हजार रुपये में बेचता था। एसएसपी माहल ने बताया कि पूछताछ अभी जारी है और जहां जहां भी हथियार सप्लाई हुए हैं या फिर इसका जहां-जहां संबंध है वहां कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मामले में अभी कई और लोग भी काबू होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी