रुपोवाल की अमृतज्योत कौर ने जीती आनलाइन धार्मिक प्रतियोगिता

रुपोवाल की अमृतज्योत कौर ने जीती आनलाइन धार्मिक प्रतियोगिता

सिख धर्म के प्रति उत्साहित करने के लिए कराई गई आनलाइन धार्मिक प्रतियोगिता में गढ़दीवाला के गांव रूपोवाल की अमृतज्योत कौर पुत्री सुरिदर सिंह ने इंग्लैंड में पहला एवं पूरे विश्व में पांचवा स्थान हासिल किया है

JagranSat, 17 Apr 2021 11:30 PM (IST)

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला

युवा पीढ़ी को सिक्ख धर्म के प्रति उत्साहित करने के लिए कराई गई आनलाइन धार्मिक प्रतियोगिता में गढ़दीवाला के गांव रूपोवाल की अमृतज्योत कौर पुत्री सुरिदर सिंह ने इंग्लैंड में पहला एवं पूरे विश्व में पांचवा स्थान हासिल किया है। अमृतज्योत कौर की इस उपलब्धि से पूरे इलाके का नाम रोशन हुआ है। इंग्लैंड से लौटी इस प्रतियोगिता की विजेता अमृतज्योत कौर का तख्त श्री दमदमा साहिब में जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस उपलब्धि के लिए अमृतज्योत कौर को सिरोपा एवं यादगारी चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि इस बच्ची से शिक्षा लेकर सभी सिख संगत को अपने सिख धर्म के प्रचार एवं प्रसार के लिए ऐसे आनलाइन मुकाबलों में भाग लेना चाहिए। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह ढट्ट एवं गुरिद्र कौर ने जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह द्वारा नौजवान पीढ़ी को सीखी के प्रति जोड़ने के लिए सिरजे जा रहे इन विशेष प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद किया।

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता श्री अकाल तख्त अमृतसर के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के दिशा-निर्देशों पर पंजाब समेत देश-विदेशों में रह रही संगतों एवं युवा पीढ़ी को सिक्ख धर्म के प्रति उत्साहित करने के उद्देश्य से आनलाइन करवाई गई थी। इस मौके हरदर्शन सिंह व परमिदर सिंह मौजूद रहे। युवाओं को सैन्य भर्ती प्रशिक्षण देगी जय जवान-जय किसान अकादमी

युवा पीढ़ी को आर्मी की भर्ती के लिए योग्य बनाने के मकसद से कस्बे के नजदीकी गांव टैंटपला में जय जवान जय किसान फिजिकल फिटनेस अकादमी का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन महंत अवतार नाथ झिड़ी वालों ने किया। इस दौरान अकादमी के संचालक नीरज डडवाल ने बताया कि अकादमी की तरफ से सेना में भर्ती होने वाले युवकों एवं अनफिट युवाओं को यहां ट्रेनिग देकर भारतीय सेना में भर्ती होने के काबिल बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पंतजलि के जिला प्रभारी देवेंद्र कुमार गौतम यहां योग करवाएंगे। वही इंस्ट्रक्टर हरविदर सिंह काहलवां भी युवाओं को ट्रेनिग देंगे ताकि इस इलाके के युवा भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सेवा कर सकें। इस दौरान लोगों ने इस अकादमी के खोलने पर संचालक नीरज डडवाल का धन्यवाद करते हुए, कहा कि गांव में इस अकादमी के खुलने से आसपास के बच्चों को इसका लाभ अवश्य मिलेगा। इस अवसर पर सरपंच जगतार सिंह, कुलदीप सिंह गज्जा, ज्ञान सिंह चक्कनूर अली, गुरप्रीत सिंह चक्क लादिया, ठाकुर बलदेव सिंह, बाबा राम, भूमि सिंह एवं शुभम आदि भी हाजिर थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.