मांगों को लेकर मिनिस्टीरियल स्टाफ कलम छोड़ हड़ताल पर

पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन इकाई होशियारपुर की तरफ से बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 09:54 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 09:54 PM (IST)
मांगों को लेकर मिनिस्टीरियल स्टाफ  कलम छोड़ हड़ताल पर
मांगों को लेकर मिनिस्टीरियल स्टाफ कलम छोड़ हड़ताल पर

संवाद सहयोगी, होशियारपुर :

पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन इकाई होशियारपुर की तरफ से शुक्रवार से पंजाब के सारे कार्यालयों के साथ चंडीगढ़ में स्थित डायरेक्टोरेट कार्यालय के कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की। जिला होशियारपुर इकाई में मुख्य रूप से लोकनिर्माण विभाग कार्यालय, सिविल सर्जन कार्यलय, डीसी कार्यालय के साथ एसडीएम कार्यलय, बागवानी विभाग, ट्रांसपोर्ट विभाग, शिक्षा कार्यलय, पशु पालन विभाग, कर और आबकारी विभाग, जन सेहत विभाग, वाटर सप्लाई और सैनीटेशन, खेतीबाड़ी विभाग, खजाना दफ्तर, जंगलात विभाग, सिंचाई विभाग, पोलीक्लीनिक विभाग, आइटीआइ, जिला रोजगार कार्यालय, सरकारी कालेज, इंडस्ट्री विभाग, मछली पालन विभाग और भूमि रक्षा कार्यालय शामिल थे। उक्त जानकारी देते हुए जिला प्रधान अनिरुध मोदगिल और महासचिव जसवीर सिंह धामी ने संयुक्त रूप से बताया कि सरकार की तरफ से टेबल टाक के दौरान जो मांगे मान ली गई थी उन्हें भी जारी करने करने में आनाकानी कर रही है जिसके चलते पंजाब के सारे मिनिस्टीरियल विभाग को अपने हक लेने के लिए संघर्ष का रास्ता निकालना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त संघर्ष 18 अक्टूबर 2021तक चलेगा।

पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर्स यूनियन ने की बैठक

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ : पीडब्ल्यूडी फील्ड एवं वर्कशाप वर्कर्स यूनियन शाखा टांडा गढ़दीवाला की बैठक प्रधान गुरमीत सिंह के नेतृत्व में शिमला पहाड़ी पार्क टांडा में हुई। जिसमें यूनियन के सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में आवाज उठाई। बैठक के दौरान महा सचिव जसवंत सिंह ने बताया कि 2011 में हुई अनामली कमेटी ने जलापूर्ति विभाग के कर्मचारियों के साथ वेतनमान में भेदभाव किया था। जिसमें कर्मचारियों को भारी घाटा उठाना पड़ा था। उन्होंने मांग की कि विभाग में कांट्रैक्ट पैट कार्य करते कर्मचारियों को विभाग में नियमित किया जाए, पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाए, विभाग के सेवा नियम बनाए जाए ताकि विभाग के कर्मचारियों को नियमानुसार पदोन्नति मिल सके। छठे वेतन आयोग की ओर से संगठनों के निर्देशों के अनुसार, त्रुटियों को सुधारा और लागू किया जाना चाहिए। ऐसी कई अन्य विभागीय मांगों के चलते पंजाब यूटी कर्मचारी संघर्ष समिति के बैनर तले 16 अक्टूबर को मोरिडा में एक विशाल रैली का आयोजन किया गया है व स्थानीय कार्यकर्ताओं को एक मजबूत मोर्चा के लिए लामबंद किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में शामिल होने को कहा प्रेरित किया गया।

इस मौके अवतार सिंह कैशियर, बलविदर सिंह, फुम्मन सिंह, दविदर सिंह राणा, सुनील दत्त, रघवीर सिंह, अवतार सिंह, लखविदर सिंह, हेमराज, प्रेम कुमार, जीत राम अमरजीत सिंह इत्यादि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी