मामूली बात पर दिव्यांग व उसकी मां के साथ की मारपीट

मेहटियाना के गांव मुख्लियाना में मामूली बात पर दुकानदार ने अपने बचे का बदला लेने के लिए एक दिव्यांग के घर पहुंच कर जमकर मारपीट की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 08:05 PM (IST)
मामूली बात पर दिव्यांग व उसकी मां के साथ की मारपीट
मामूली बात पर दिव्यांग व उसकी मां के साथ की मारपीट

संवाद सहयोगी, होशियारपुर

मेहटियाना के गांव मुख्लियाना में बच्चों की मामूली बात पर दुकानदार ने अपने बच्चे का बदला लेने के लिए एक दिव्यांग के घर पहुंच कर जमकर मारपीट की। इस दौरान बच्चे की मां बचाव के लिए आगे आई तो हमलावर ने उस पर भी हमला करके घायल कर दिया। दोनों मां बेटा सरकारी अस्पताल होशियारपुर में उपचारधीन है।

बच्चों के खेल-खेल में हुआ था विवाद

हमले के शिकार सुखविदर कौर के जेठ महिदर सिंह ने बताया कि उसका भतीजा जो दिमागी रूप से कुछ कमजोर है। गांव के लड़कों के साथ खेल रहा था। खेलने वाले लड़कों में मनप्रीत का लड़का जोरावर भी था। खेलते-खेलते जोरावर अचानक गिर गया और वह रोते रोते अपने पिता मनप्रीत के पास चला गया और पूछने पर उसने बताया कि उसे अरमान ने धक्का दिया है। इतनी बात सुनते ही दुकानदार मनप्रीत अरमान (13) पुत्र रविदर कुमार के घर पहुंच गया। मनप्रीत ने अरमान को पीटना शुरू कर दिया और दो बार पकड़ कर जमीन पर मारा। उसी समय घर की छत पर काम कर रही अरमान की माता सुखविदर कौर अपने बेटे को बचाने के लिए आगे आई तो हमलावर ने उस पर भी हमला करके पीटना शुरू कर दिया। जिससे वह भी बुरी तरह से घायल हो गई। मनप्रीत जातिसूचक शब्दावली का प्रयोग करते हुए उन्हें पीटता जा रहा था। उसी समय मनप्रीत की पत्नी और अन्य रिश्तेदार भी सुखविदर कौर के घर पहुंच गए और मारपीट के साथ तोड़फोड़ करने लगे। गांव के लोग मौके पर पहुंच गए तो हमलावर मौके से फरार हो गए। उसी समय किसी ने मोबाईल फोन करके अरमान के पिता जो पास के गांव में काम कर रहा था को बुला लिया जिससे वह अपने भाई महिदर सिंह को साथ लेकर गांव पहुंच गया। महिदर सिंह ने कहा कि वह पहले मनप्रीत से पूछता है कि आखिर बात क्या है। जैसे ही महिदर सिंह मनप्रीत की दुकान पर पूछने गया तो मनप्रीत ने तकड़ी के पास रखा पांच सौ ग्राम का बट्टा उठा कर महिदर सिंह के मुंह पर मार दिया, जिससे वह भी घायल हो गया। सभी जख्मी सरकारी अस्पताल होशियारपुर में उपचारधीन है।

अभी मैं जालंधर जा रहा हूं, आने के बाद आरोपितों पर होगी कार्रवाई

थाना मेहटियाना के एसआई सुरिदर कुमार बावा ने बताया कि शिकायत उनके पास पहुंच गई है। वह किसी सरकारी काम के सिलसिले में जालंधर जा रहे है आते ही घायलों के बयान लेकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी