कोरोना के बाद अब गंदगी से महामारी फैलने का डर

निगम कर्मचारियों की हड़ताल से दिन ब दिन शहर में हालात बदतर होते जा रहे हैं। कोई ऐसा मोहल्ला व बाजार नहीं है जहां पर गंदगी का ढेर न लगा हो।

JagranThu, 17 Jun 2021 05:52 PM (IST)
कोरोना के बाद अब गंदगी से महामारी फैलने का डर

जागरण टीम, होशियारपुर : निगम कर्मचारियों की हड़ताल से दिन ब दिन शहर में हालात बदतर होते जा रहे हैं। कोई ऐसा मोहल्ला व बाजार नहीं है जहां पर गंदगी का ढेर न लगा हो। सबसे गंभीर स्थिति शहर के तंग व संघन आबादी वाली इलाकों में बनी हुई है, क्योंकि हर रोज इन इलाको से सैकड़ों किलो कचरा निकलता है और 36 दिन से कचरा नहीं उठाया गया। इलाके में गंदगी अपने पैर पसार चुकी हैं, दुर्गंध से लोगों का जीना बेहाल हो चुका है। यदि कोरोना काल में संघन आबादी वाले इलाके में कोई बीमारी फैली तो संभलना मुश्किल हो जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सरकार व निगम प्रशासन की ही होगी। वहीं कुछ दिन तक तो लोग अपने स्तर पर शहरों में जगह-जगह तैयार किए गए डंपों तक कूड़ा पहुंचा रहे थे। लोगों की आस थी कि यह हड़ताल जल्द ही समाप्त हो जाएगी लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया। अब तो डंपों का भी दम निकलने लगा है। हालात यह हैं कि डंपों के बाहर तक कचरा बिखरा हुआ है और बेसहारा पशुओं के झुंड मंडरा रहे हैं जो कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं।

निगम कर्मचारी अभी भी अड़े, कहा-जब तक कोई हल नहीं, तब तक काम नहीं

वहीं निगम कर्मचारी मांगों को लेकर वीरवार को 36वें दिन हड़ताल पर रहे। इसकी अगुवाई ट्यूबवेल आपरेटर यूनियन के प्रधान दलीप कुमार दीपू ने की। इस दौरान जहां कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की वहीं चेतावनी दी कि जब तक कोई हल नहीं निकलता तब तक काम नहीं होगा, चाहे कुछ भी हो। उन्होंने कहा, अफसोस है कि शहर में कोरोना काल में गंदगी फैल रही है पर वह मजबूर हैं क्योंकिसरकार ने वादाखिलाफी की है।

जितनी देरी उतना तेज संघर्ष : आदिया

सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान आदिया ने कहा कि सरकार मुलाजिमों के हक में फैसला लेने में जितनी देर करेगी संघर्ष उतना ही तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कैबिनेट मीटिग में मांगों संबंधी निर्णय न लिया गया, तो आने वाले समय में कैबिनेट मंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस मौके सैनेटरी ब्रांच के राकेश मरवाहा, संजीव थापर, अमरीक सिंह, हरिहर, सैनेटरी जमादार रविद्र कुमार काका, अश्विनी कुमार लड्डू, राजेंद्र कुमार जिद्री, सोहन लाल, अनिल राजपूत, मनजीत सिंह, नाथराम, सेवा सिंह, जसपाल गोल्डी, लवदीप कुमार, सर्बजीत कौर, हरिद्र कौर, शालू जैन, वीना कुमारी, बोधराज बोधा, प्रवीण रानी, शारदा रानी, मंजू, राज रानी, सत्या, ज्योति, सुनीता उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.