अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने पोलिग बूथों का किया निरीक्षण आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी विशेष सारंगल ने भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार जिले के पोलिग स्टेशनों की रैशनेलाई•ोशन के दौरान प्रस्तावित विभिन्न पोलिग बूथों की चैकिग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:28 PM (IST)
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने पोलिग बूथों का किया निरीक्षण आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने पोलिग बूथों का किया निरीक्षण आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

जागरण टीम, होशियारपुर : अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी विशेष सारंगल ने भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार जिले के पोलिग स्टेशनों की रैशनेलाई•ोशन के दौरान प्रस्तावित विभिन्न पोलिग बूथों की चैकिग की। विशेष सारंगल ने पोलिग बूथों में पानी, बाथरूम, रैंप, बिजली आदि की चैकिग के दौरान अधिकारियों को जरूरी हिदायतें भी दीं। उन्होंने •िाले के समूह रिटर्निंग अफसरों, सुपरवाइजरों और बीएलओ•ा को निर्देश दिए कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से दी जाने वाली न्युनतम तय सुविधाएं (एएमएफ) अनिवार्य रूप से सुनिश्चित बनाई जाएं, जिससे वोटरों को किसी किस्म की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। दिव्यांग वोटरों के लिए रैंप और व्हीलचेयर आदि बूथों पर उपलब्ध रहे, जिससे ऐसे वोटरों को अपेक्षित सुविधा दी जा सके। नगर कौंसिल गढ़दीवाला ने की अमृत महोत्सव की शुरुआत

नगर कौंसिल गढ़दीवाला के ईओ कमलजिदर सिंह की हिदायत पर सीएफ तृप्ता देवी की अगुआई में 27 सितंबर से तीन अक्टूबर तक मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव की शुरुआत की। यह शुरुआत कस्बे के वार्ड नंबर चार व पांच से आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय पीएमआईडीसी चंडीगढ़ के दिशा निर्देशों के अनुसार की गई। इस योजना के तहत घर-घर जाकर गीले एवं सूखे कूड़े को अलग रखकर खाद बनाने की प्रक्रिया के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान नगर कौंसिल कि सीएफ तृप्ता देवी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने घरों के गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग डस्टबिन में डालकर रखें ताकि इस कूड़े से कंपोस्ट खाद को तैयार किया जा सकें। उन्होंने बताया कि गीले और सूखे कूड़े से कंपोस्ट खाद तैयार करने से एक तो शहर में गंदगी नहीं फैलेगी और दूसरा शहर में एक स्वस्थ वातावरण बनेगा। उन्होंने कहा कि वातावरण को सुंदर एवं प्रदूषण रहित बनाने के लिए लोगों को आज इस मुहिम के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। इस दौरान उन्होंने गलियों और मुहल्लों में जाकर लोगों को कूड़ा इधर-उधर नहीं फेंकने के लिए संकल्प भी दिलाया।

chat bot
आपका साथी