चोरी का आरोप लगा कबाड़िए को बंधक बनाकर पीटा, वीडिया की वायरल

माहिलपुर पुलिस थाने के अंतर्गत आते गांव खानपुर में एक कबाड़िए पर चोरी का कबाड़ खरीदने का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने बंधक बनाकर पीटा और घटना की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो देखने के बाद उसके घरवालों ने पुलिस की सहायता से 35 हजार रुपये देकर कबाड़िए को छुड़ाया।

JagranTue, 16 Nov 2021 10:06 PM (IST)
चोरी का आरोप लगा कबाड़िए को बंधक बनाकर पीटा, वीडिया की वायरल

संवाद सहयोगी, माहिलपुर : माहिलपुर पुलिस थाने के अंतर्गत आते गांव खानपुर में एक कबाड़िए पर चोरी का कबाड़ खरीदने का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने बंधक बनाकर पीटा और घटना की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो देखने के बाद उसके घरवालों ने पुलिस की सहायता से 35 हजार रुपये देकर कबाड़िए को छुड़ाया। बावजूद इसके पुलिस ने अगवा व मारपीट करने वालों के खिलाफ कोई करवाई नहीं की। जिसके कारण पीड़ित परिवार दहशत में है। कबाड़िए की पहचान रियासत अली, निवासी बरेली, उत्तरप्रदेश के रुप में हुई है। परिवार ने इस मामले में आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कारवाई करने की गुहार लगाई है। पीड़ित की पत्नी बानू ने अमरजीत सिंह भिदा की उपस्थिति में बताया कि वह काफी अरसे से माहिलपुर में लंगेरी रोड पर रहते हैं। उसका पति रियासत अली बिजली घर के सामने कबाड़ की दुकान करता है। उसने बताया कि वार्ड नंबर एक के गोरा ने अपने भाई व पिता महिदर सिंह के साथ उसपर चोरी का सामान खरीदने का आरोप लगाते हुए उसे रस्सी से बांध अपने साथ ले गए। उसने बताया कि इस घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसे देखकर वह अपने भतीजे बबलू व नाजमा पत्नी सिराफ्त अली को अपने साथ लेकर उस जगह पर पहुंची, तो आरोपितों ने रियासत अली को छोड़ने से मना कर दिया और मारपीट करते रहे। उसने बताया कि उन्होंने आरोपितों से काफी मिन्नतें की लेकिन वह टस से मस नहीं हुए। आरोपित रियासत अली को छोड़ने के बदले 80 हजार रुपये की मांग करने लगे। बबलू व नाजमा ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में माहिलपुर पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने रियासत अली को आरोपितों से छुड़वा कर उनके हवाले किया। इस दौरान आरोपितों ने उनसे 35 हजार रुपये ले लिए साथ ही धमकी दी पुलिस के पास शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह जब रियासत अली को लेकर घर पहुंचे, तो उसे खून की उल्टी होने लगी। जिसपर वे उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल माहिलपुर लेकर आए। उनकी मांग है कि रियासत अली के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई की जाए। उनका आरोप था कि इस मारपीट में महिला पुलिस मुलाजिम ने भी आरोपियों का साथ दिया। वायरल वीडियो में रियायत अली को रस्सी से बांधकर पीटा जा रहा है। एक लड़का इस पिटाई की मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा है।

ट्रैक्टर का सामान किया था चोरी : गोरा

इस संबंध में गोरा से बात की गई तो उसने कहा कि रियासत अली ने ट्रैक्टर का सामान चोरी किया था। इसलिए उसे पकड़ा था। उन्होंने कहा कि मारपीट की वीडियो उन्होंने खुद वायरल की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.